Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



जगदलपुर /मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राज्य विधानसभा में प्रस्तुत बजट को भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक संतोष बाफना ने आधारहीन बजट बताकर विरोध जताया है। और कहा है कि, बीते चार वर्षों में कॉग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ प्रदेश के नागरिकों से बजट के नाम पर केवल छलावा करती आ रही है। इस वर्ष भी जो बजट सरकार ने पेश किया इसमें आम आदमी, छोटे व्यापारी, घरेलू महिलाओं, मध्यम वर्गीय परिवार, शासकीय कर्मचारियों, पेंशनर्स, श्रमिक, छोटे-बड़े उद्यामियों के लिए कोई राहत नहीं दी गई है। प्रदेश कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रस्तुत बजट विकास की कोरी कल्पना, केवल चुनावी घोषणा, फाइलों तक सीमित और जनता को गुमराह करने की कलाकारी बजट है। इस बजट में बस्तर को अनदेखा कर बस्तर की जनता को निराश कर हतोत्साहित किया गया है।

इसके अलावा बाफना ने कॉग्रेस जनप्रतिनिधियों द्वारा बजट को जन हितैषी एवं संभावनाओं को साकार करने वाला बताने पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया में कहा है कि, झूठी सरकार का यह झूठा बजट है। छत्तीसगढ़ के भविष्य निर्माण के लिए इस सरकार के पास कोई रोडमैप ही नहीं है। ऐसे कई वादे हैं जो बीते चार वर्षों में सिर्फ घोषणाएं बनकर रह गई हैं। प्रदेश कांग्रेस सरकार ने इस बजट के माध्यम से प्रदेश के सभी नागरिकों को छला है। हाथ में गंगाजल लेकर शराबबंदी का वादा करने वाली सरकार ने शराबबंदी पर कोई चर्चा नहीं की। किसानों के बकाया बोनस और फूड प्रोसेसिंग प्लांट पर बात ही नहीं की गयी। रोजगार सृजन पर कोई बात नहीं कि गयी। प्रियंका गाँधी के स्वागत के लिए करोड़ों खर्च कर गुलाब बिछाने वालो ने वेतन विसंगति, नियमितिकरण के प्रावधान के लिए चर्चा करना भी मुनासिब नहीं समझा। बेरोजगारी भत्ता देने के लिए पात्रता में उलझाने वाली कांग्रेस सरकार ने एक बार फिर प्रदेश के युवाओं को छलने के लिए बेरोजगारी भत्ता देने की झूठी घोषणा की है।

जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र सहित बस्तर संभाग की अनदेखी पर पूर्व विधायक संतोष बाफना ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए रोष व्यक्त किया और कहा कि, कॉग्रेस के जनप्रतिनिधि इधर-उधर के बातें छोड़कर जगदलपुर समेत बस्तर संभाग की जनता को यह बताएं कि, बजट में क्षेत्र के विकास के लिए क्या-क्या घोषणाएं की गई हैं। उसका ब्योरा जनता के सामने रखें। कांग्रेस सरकार में बस्तर की लगातार अनदेखी की जा रही है, यह अनदेखी बस्तर से चयनित कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों के निष्क्रियता का प्रमाण है। प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से बस्तर उपेक्षित है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर आते है तो अधूरे निर्माण कार्य का तो कभी खनिज न्यास निधि से हुए कार्य या पूर्व भाजपा सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए कार्य के पूर्ण हुए कामों का लोकार्पण कर जाते है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise