Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

भाजयुमो के कार्यकताओं ने प्रदर्शन में मचाया उत्पात, पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR, वीडियो फुटेज के जरिए हो रही पहचान:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। राजधानी रायपुर में भाजपा और भाजयुमो ने बुधवार को सीएम हाउस घेराव का आह्वाहन किया था। प्रदर्शन के दौरान जिन कार्यकर्ताओं ने कानून का उलंघन किया है। उनके खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई करने वाली है। पुलिस अब वीडियो फुटेज के आधार पर प्रदर्शन के दौरान उत्पात मचाने वाले कार्यकर्ताों के खिलाफ FIR दर्ज करने की तैयारी में है।

पुलिस के मुताबिक अब तक 450 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर केंद्रीय जेल ले जाया गया है। वहीं पुलिस ने धारा 186 लोक सेवक के सार्वजनिक कॄत्यों के निर्वहन में स्वेच्छा पूर्वक बाधा डालना), 353 (लोक सेवक पर हमला), 332 (लोक सेवक को चोट पहुंचाना) के तहत मामलें दर्ज किए हैं।

   इन कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज

OCM चौक के पास जगदलपुर के अविनाश श्रीवास्तव, आनंद झा समेत अन्य के खिलाफ लाठीचार्ज के लिए उकसाते हुए अपशब्दों का प्रयोग और पुलिस से अभद्रता करने, धक्का देने पर कोतवाली में अपराध दर्ज किया गया है। वहीं OCM चौक के पास ही तुषार चोपड़ा समेत अन्य के द्वारा पुलिस से अभद्रता करने, मारपीट करने, शासकीय कार्य में बाधा डालने पर कोतवाली थाना में अपराध दर्ज किया गया है।
शहीद भगत सिंह चौक पर निखिल सिंह राठौर निवासी भानूप्रतापपुर ,राज कमल राठौर निवासी सक्ती ,सतनाम सिंह निवासी रायगढ़, सूरज शर्मा निवासी रायगढ़ ,मयूरेश केसरवानी निवासी सारंगढ़  ,आलोक पटेल निवासी  डभरा चंद्रपुर एवं अन्य के द्वारा तोड़फोड़ करने, संपत्ति को नुक़सान पहुँचाने, पुलिस कर्मचारियों को धक्का देने, शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने, पुलिस कर्मचारियों को चोट कारित करने पर थाना सिविल लाईंस में अपराध दर्ज़ किया गया है।

वहीं पंचशील नगर में बैरिकेड के पास शुभम गुप्ता निवासी अकलतरा, सोनू सिंह निवासी अकलतरा, रवि पांडेय निवासी जांजगीर चांपा, नरोत्तम गव्हेल निवासी मालखरोदा, सुमित पांडेय निवासी अकलतरा, राजकुमार चंद्रा निवासी जांजगीर, गिरधर गोपाल चंद्रा निवासी जैजैपुर, मनोज कुमार साहू निवासी जैजैपुर, करण कुमार यादव निवासी अकलतरा, सुनील सिंह निवासी अकलतरा समेत अन्य के द्वारा तोड़फोड़, अभद्रता, पुलिस कर्मचारियों को धक्का देने, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, पुलिस अधिकारियों को चोटिल करने पर थाना सिविल लाईंस में अपराध दर्ज किया गया है।


       वीडियो फुटेज कर आधार होगी कार्रावाई

कोतवाली सीएसपी अविनाश मिश्रा ने बताया कि पुलिस के पास प्रदर्शन के की फुटेज हैं, जिनके आधार पर उपद्रव करने वाले कार्यकर्ताओं की पहचान कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग्स को तोड़ा, शासकीय संपत्ति को नुकासान पहुंचाया, पुलिस बल के साथ झूमा-झटकी, मारपीट, बदतमीजी भी की है। जिसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।




You can share this post!

Related Posts
Adevertise