Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी


शिवसेना का केंद्र सरकार तथा छत्तीसगढ़ सरकार के जनविरोधी नीतियों पर दिल्ली के जंतर-मंतर में प्रदर्शन:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
दिल्ली।शिवसेना द्वारा केंद्र की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों, हिंदू विरोधी नीतियां एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश के सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में देश की राजधानी दिल्ली के संसद भवन के सामने जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन कर केंद्र सरकार से विभिन्न मांगों को लेकर प्रधानमंत्री महोदय भारत सरकार को ज्ञापन सौंपा गया। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि आज देश विकट राजनीतिक परिस्थितियों से गुजर रहा है। केंद्र में बैठी भाजपा सरकार द्वारा देश में विपक्ष एवं विपक्षी दलों को  खत्म कर मनमानी करना चाह रही है। इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा सीबीआई ,आयकर विभाग एवं अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों का मनमाने तरीके से उपयोग किया जा रहा है,और केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से विरोधी पक्ष के नेताओं को भयभीत कर दलबदल कराया जा रहा है एवं प्रलोभन देकर दलबदल कराया जा रहा है और जो दल या विपक्षी दल के नेता दल बदल नहीं रहे हैं उस दल को इनके द्वारा षड्यंत्र पूर्वक  तोड़ा जा रहा है। 

 उनके नेताओं को फर्जी मामले में जेल भेजा जा रहा है ।इस तरह से भाजपा द्वारा पूरे देश भर में खुलेआम लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। जिससे पूरे देश की जनता देख रही है और पूरे देश की जनता इस सत्य को जान रही है। समय आने पर जनता ही भाजपा को उसके कुकृत्य का जवाब देगी ।क्यों कि सत्य परेशान हो सकता है पर सत्य कभी पराजित नहीं होता है। 

भाजपा देश में कौरवों कि सेना है क्यों कि जब महाभारत का युद्ध हुआ था तो जितने भी असत्य को मानने वाले गलत करने वाले लोग थे सभी कौरव के साथ होकर सत्य पर असत्य को जिताने का प्रयास कर रहे थे। किंतु युद्ध में जीत अंततः सत्य रूपी पांडव की ही हुई थी ।इसलिए आगे चलकर  असत्य रूपी भाजपा का पराभाव होगा और अंततः शिवसेना जनता के सामने आएगी और देश और प्रदेश का नेतृत्व करेगी। 

उन्होंने कहा कि भाजपा का हिंदुत्व समय काल और परिस्थितियों के अनुसार बदलते रहता है। भाजपा हिंदुत्व का उपयोग मात्र हिंदुओं के वोटों को प्राप्त करने के लिए करती है। किंतु शिवसेना का हिंदुत्व हिंदुत्व के रक्षार्थ हिंदुओं के कल्याण के लिए होता है।जिसका उदाहरण शिवसेना द्वारा बाबरी ढांचा के विध्वंस के समय कश्मीर में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के समय एवं मुंबई दंगा के समय जनता के सामने प्रस्तुत किया जा चुका है। हमें किसी राजनीतिक दल से हिंदुत्व का सर्टिफिकेट लेने की आवश्यकता नहीं है।
आज जिन मुद्दों पर भारत देश को हिंदू राष्ट्र बनाने,भारत देश मे समान नागरिक संहिता लाने,भारत देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने, गौ हत्या पर रोक लगाने एवं गौ हत्या करने वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने ,भारत देश में हिंदुओं के मंदिर मठों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कराने एवं हिंदुओं के मंदिरों के पुजारियों को वेतन देने ,भाजपा द्वारा हर चुनाव के घोषणा पत्र में रखा जाता है ।किंतु भाजपा चुनाव के समय हिंदुओं का वोट लेने के बाद इन मुद्दों को कचरे की टोकरी में डाल देती है।

किंतु शिवसेना ईन मुद्दों को लेकर संसद के बाहर बैठी है और हम शिवसेना एवं देश के सांसद होने के नाते इन मुद्दों को लेकर संसद भवन एवं राज्यसभा में बैठकर भाजपा को मजबूर करेंगे कि इन मुद्दों को वह कानून बनाएं ।धरना प्रदर्शन को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुभाष देसाई शिवसेना छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रमुख धनंजय परिहार ,मधुकर पांडे शिव सेना प्रदेश महासचिव चंद्रमौली मिश्रा ने भी संबोधित किया।
                 

You can share this post!

Related Posts
Adevertise