Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

जल्द ही जारी होंगे दो राज्यसभा सदस्य के नाम, दर्जन भर नामों पर चल रही चर्चा:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
रायपुर। सूबे से दो लोगों का राज्यसभा में जाना तय है और विधायकों की संख्या बल के आधार पर दोनों कांग्रेस से ही रहेंगे। पीसीसी अध्यक्ष कई नाम लेकर दिल्ली गए थे और रविवार को लौट भी आए हैं। उधर भेंट मुलाकात कार्यक्रम में बस्तर क्षेत्र का प्रवास पूरा कर दोपहर बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी रायपुर लौट आए हैं और आज का पूरा दिन आरक्षित हैं मतलब नाम शाम-रात तक घोषित हो जायेगा। नामों पर चर्चा तो कई दिनों से चल रही है और दावेदारों की संख्या भी कम नहीं हैं। कांग्रेस सूत्रों की माने तो एक राष्ट्रीय और एक प्रादेशिक नेता का नाम तय होना है। जिसमें से पहला नाम तो प्रियंका गांधी का है, इसके अलावा राजीव शुक्ला, सुरेजवाला, आनंद शर्मा और पुनिया का नाम भी चर्चा में आ रहा है। वहीं प्रदेश की बात करें तो गिरीश देवांगन, रामगोपाल अग्रवाल, चरणदास महंत प्रमुख रूप से चर्चा में है।
इसके अलावा धनेन्द्र साहू, विनोद वर्मा, राजेश तिवारी, डॉ किरणमयी नायक, डॉ राकेश गुप्ता, पी.आर. खूंटे, पद्मा मनहर के साथ दो चार और भी नाम है जिस पर फिलहाल चर्चा हो रही है। हालांकि अंतिम मुहर तो मुख्यमंत्री को ही लगाना है, वे लगातार दिल्ली से संपर्क भी बनाये हुए हैं।
ज्ञात हो कि आलाकमान से चर्चा के पश्चात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम भी रायपुर लौट आए हैं। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के 02 राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा और रामविचार नेताम का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है। यानि पुनः से दो राज्यसभा सदस्य बनाए जाने है, सभी अपने अपने तरीके से अपना अपना नाम रख रहें हैं, देखते हैं कि किसके नाम का किस्मत का ताला खुलता है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise