Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

महासमुंद लोकसभा सीट से किसान कांग्रेस नेता चंद्रशेखर शुक्ला को मिल रहा जबरदस्त जन समर्थन, सर्वे में भी चन्द्रशेखर शुक्ला की उम्मीदवारी सबसे पहले स्थान में:- महासमुंद जिला बनाओ आंदोलन में रही प्रमुख भूमिका 


रायपुर/महासमुंद। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में प्रत्याशियों के चयन पर सरगर्मीयां तेज होती जा रही है, फिर चाहे देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी हो या कांग्रेस हो, सभी दल बहुत सोच समझकर प्रत्याशियों के चयन प्रक्रिया में लगी हुई है।
इसी बीच सबसे रोचक महासमुंद लोकसभा सीट से खबर सामने आ रही है कि इस लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के किसान नेता, प्रभारी संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर शुक्ला का नाम सबसे पहले नंबर पर है। कांग्रेस पार्टी के किसान नेता चंद्रशेखर शुक्ला एक बेहद दमदार नेता हैं जिनपर आज तक किसी प्रकार के आरोप प्रत्यारोप भी आज तक नही लगे, उनकी छवि भी एकदम साफ सुथरी है।
छत्तीसगढ़ में हालिया हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी हार हुई है,भ्रष्टाचार के मुद्दों पर भी पार्टी की छवि खराब भी हुई, और सिर्फ कुछ कांग्रेस नेताओं की छवि ही साफ़ सुथरी बची हुई है जिसमें चन्द्रशेखर शुक्ला का नाम भी इन साफ सुथरी छवि के नेताओं की लिस्ट में शामिल हैं। शुक्ला एक जमीन से जुड़े नेता है और महासमुंद से उनके गहरे तालुकात भी हैं। शिक्षा दीक्षा से लेकर इस क्षेत्र को काफी नजदीकी से किसान कांग्रेस नेता चन्द्रशेखर शुक्ला ने देखा है।



2018 विधान सभा चुनाव में भी कांग्रेस की वापसी में भी रही अहम भूमिका:
पिछले विधान सभा चुनाव की बात करे तो 15 साल के बीजेपी शासनकाल के बाद कांग्रेस की वापसी जब 2018 के चुनाव में हुई तब भी चंद्रशेखर शुक्ला का पार्टी में विशेष योगदान रहा है, उनके द्वारा प्रभारी संगठन महामंत्री का कार्यकाल भी अच्छा रहा और संगठन को जब मजबूत करने की स्थिति थी उस वक्त भी प्रभारी संगठन महामंत्री के रूप में संगठन को मजबूती के साथ खड़ा किया।


सर्वे में भी चंद्रशेखर शुक्ला सबसे अव्वल स्थान पर चल रहे:महासमुंद जिला बनाओ आंदोलन में रही चंद्रशेखर शुक्ला की अहम भूमिका:
लोकसभा चुनाव में सीट को लेकर सर्वे में भी महासमुंद लोकसभा से चंद्रशेखर शुक्ला ही सबसे आगे चल रहे हैं, तथा महासमुंद क्षेत्र में लोगों से भी जबरदस्त जन समर्थन मिल रहा है। बता दें कि शुक्ला जी ने कई किसान आंदोलनों का नेतृत्व किया है और महासमुंद जिला बनाओ आंदोलन में भी शुक्ला जी की भूमिका काफी अहम रही है। किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल में चंद्रशेखर शुक्ला जी ने अपनी एक अलग पहचान और पार्टी में जबरदस्त दबदबा अपने कार्यों द्वारा बनाया है। द वॉचमैन न्यूज के सर्वे अनुसार चंद्रशेखर शुक्ला को महासमुंद लोकसभा सीट से जबरदस्त जन समर्थन भी मिलते देखा जा रहा है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise