Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल





जगदलपुर/ प्रदेश कॉंग्रेस अध्यक्ष व सांसद बस्तर  दीपक बैज ने शुक्रवार को संभाग मुख्यालय राजीव भवन जगदलपुर में प्रेसवार्ता आयोजित कर केंद्र की मोदी व छत्तीसगढ़ की साय सरकार पर निशाना साधते हुए कहा-आज मोदी सरकार देश में बढ़ रही मंहगाई को नियंत्रण करने में पूरी तरह फैल हो चुकी है..100 दिन में महगाई कम करने के झांसा देकर जनता के प्रति जवाबदेही से मुंह मोड़ ली है..भुखमरी के इंडेक्स पर भारत लगातार नीचे आ गया है..
     
आज देश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है आंकड़ों के अनुसार 45 करोड़ युवा वर्ग केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के चलते नौकरी की तलाश ही बंद कर चुका है.बेरोजगारी ऐतिहासिक रूप से शिखर पर है..

केंद्र की मोदी सरकार के गलत नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था गर्त में जा चुकी है.देश की जीडीपी लगातार गिर रही है..देश का कुल कर्जभार 3 गुना बढ़ गया है,अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 2014 की तुलना में 20 परसेंट कम होने के बावजूद डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं..मोदी सरकार का ध्यान सिर्फ पूंजीपतियों को मुनाफे देने पर केंद्रित है..

प्रदेश कॉंग्रेस अध्यक्ष ने कहा, केंद्र की मोदी सरकार किसानों को एमएससी नही दे रही है बल्कि अपने हक के लिए आंदोलनरत किसानों को कील दीवार उन पर आंसू गैस जैसे अनेको दुर्व्यवहार कर कुत्सित कार्य कर रही हैं..100 स्मार्ट सिटी बनाने वाली सरकार कहा गई जो कि अभी तक आवासहीनों को चिन्हाकित नही कर पाई है.. देश की मोदी सरकार आज कॉंग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज कर लोकतंत्र की हत्या कर रही जिसका कॉंग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है..

प्रदेश की साय सरकार ने महतारी वंदन योजना में सबको बराबर लाभ देने की बात कही थी वो भी सिर्फ चुनावी जुमला निकला साथ ही प्रदेश की महिलाओं से साय सरकार ने धोखा किया है जब योजना का लाभ सभी को मिलना था तो चुनाव पश्चात इस योजना विभिन्न नियम व शर्ते क्यों लागू किया गया..

केंद्र की मोदी व प्रदेश की साय सरकार आरक्षण पर मुहर लगाए और इसका लाभ सभी को मिलना चाहिए..
   
नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण न होना सिर्फ चुनावी जुमला था केंद्र की सरकार जल्द ही इसका निजीकरण करने वाली है यदि नही तो अपना स्पष्ट जवाब दे..
    
आज बस्तर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार आते ही शांति का माहौल भंग हो चुका है.. महिलाओं,बहनों पर अत्याचार की घटना बढ़ रही है..बीजेपी राज आते ही शांत छत्तीसगढ़ अब अशांति की ओर बढ़ रहा है.

प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने आगे कहा, बिरनपुर मामले पर साय सरकार जब सीबीआई जांच करवा रही है तो साधराम यादव की हत्या पर क्यों नहीं..??सिर्फ राजनीतिक फायदे देखने की यह सरकार को साधराम यादव की हत्या पर भी सीबीआई जाँच अवश्य करवानी चाहिए...!
  
आज हमारे आदिवासी समाज के बैगा जनजाति के तीन व्यक्ति की नृशंस हत्या पर भी पर्दा डालने का कार्य यह प्रदेश सरकार कर रही है, सिलेंडर फटने के नाम पर हुई मौत का हवाला देकर शासन प्रशासन इस हत्या को दबाने का प्रयास कर रही है क्या छत्तीसगढ़ के आदिवासी मुख्यमंत्री होने के नाते इस नृशंस हत्या की जांच करवाएंगे..?

इस प्रेसवार्ता के दौरान शहर जिलाध्यक्ष सुशील मौर्य,ग्रामीण जिलाध्यक्ष बलराम मौर्य,पूर्व विधायक रेखचंद जैन, महापौर सफिरा साहू, सभापति कविता साहू,हनुमान द्विवेदी, अंगद प्रसाद त्रिपाठी, भुवन झा सहित कॉंग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे

You can share this post!

Related Posts
Adevertise