Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

बजट में आयकर पर छोटी राहत किंतु महंगाई पर मौन- कन्हैया
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)
 रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल में बजट में आयकर छूट को 5 लाख से बढ़ाकर 7 लाख किए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि एक बेहद छोटी राहत दी गई परंतु घर घर का बजट बिगाड़ चुके महंगाई को नियंत्रित करने के लिए बजट में एक शब्द भी केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने नहीं कहा है ।
    पेट्रोल डीजल पर केंद्र सरकार और पेट्रोलियम कंपनियां बेतहाशा कमाई करके आम जनता की कमर तोड़ रही है । रसोई गैस की कीमत आसमान छू रही है ,अनाज, किराना मिर्च - मसाले ,दाल - चावल सब कुछ आम जनता की पहुंच से बाहर होते जा रहा है ऐसे समय में इस छोटी सी राहत को देकर सरकार ने निम्न वर्ग और निम्न मध्यमवर्गीय लोगों को ठगने का काम किया है ।
   बजट में कृषकों के लिए सम्मान निधि में बढ़ोतरी की उम्मीदें की जा रही थी पर किसान भी ठगे गए ।  श्री अग्रवाल ने कहा कि पेट्रोलियम कंपनियां प्रति बैरल कच्चे तेल के दाम में 01 डॉलर बढ़ने पर 45 पैसे प्रति लीटर पेट्रोल डीजल का दाम बढ़ा देती है 30 डॉलर प्रति बैरल कच्चे तेल का दाम कम हो चुका है पर पिछले 6 महीने में पेट्रोलियम कंपनियों ने एक पैसा दाम नहीं घटाया है ।  ₹15 प्रति लीटर की दर से पेट्रोल डीजल पर जनता की जेब में डाका डाला जा रहा है और सरकार छोटी सी राहत देकर आम जनता को झुनझुना पकड़ाने का प्रयास कर रही है ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise