Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

कांग्रेस सरकार बनने के 4 साल में अहिवारा विधानसभा क्षेत्र को 350 सौ करोड़ से अधिक के विकास कार्य की मिली सौगात:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर।भिलाई- 3 को नवीन तहसील, नई आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की स्थापना, बहुप्रतीक्षित नंदिनी-अहिवारा रोड और जेवरा-सिरसा रोड का चौड़ीकरण की पूरी हुई मांग*
रायपुर।छत्तीसगढ़ सरकार जन हितैषी सरकार है, जनता की सेवा करना ही हमारा उद्देश्य है। इसी धैयय के साथ हम पूरे विधानसभा क्षेत्र में लगातार इमानदारी से कार्य करते रहें। या बात छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार के 4 साल पूरे होने पर लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी और ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कही।

विगत 4 साल में किए गए कार्यों की जानकारी देते हुए मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने कहा कि हमने अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों में सर्व समाज के लिए सामुदायिक भवनों का निर्माण, सीसी रोड, सड़क, नाली निर्माण, तालाबों का सौंदर्यीकरण, पचरी निर्माण, अहाता निर्माण, सांस्कृतिक मंच, चबूतरा निर्माण, बोर खनन कार्य, मुक्तिधाम में शेड का कार्य, पाइप लाइन विस्तार का कार्य, पाइप टंकी का निर्माण, प्रतीक्षालय बनाने का कार्य, गौठान बनाने का कार्य, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पुल-पुलिया, नहर-नाली निर्माण का कार्य, समतलीकरण, पंचायत भवनों का जीर्णोद्धार, अटल समरसता भवन का निर्माण आदि अनेकों विकास कार्य प्राथमिकता से किया गया। इसके साथ ही बच्चों के भविष्य को संवारने उन्हें सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्राथमिक स्कूल, मिडिल स्कूल और हाईस्कूल के साथ-साथ कॉलेजों का निर्माण एवं जीर्णोद्धार का कार्य किया गया। इसके साथ ही छात्र एवं छात्राओं के लिए छात्रावास का निर्माण किया गया ताकि हमारे क्षेत्र के बच्चे हॉस्टल में ही रहकर अपनी पढ़ाई कर सके। विधानसभा क्षेत्र के बानबरद में शासकीय महाविद्यालय के नवीन भवन का लोकार्पण माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के कर कमलों से भी किया गया। हमारी सरकार ने पिछले साल ही भिलाई-3 चरोदा नगर निगम को माननीय मुख्यमंत्री ने 41 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देकर क्षेत्रवासियों को बड़ी सुविधा प्रदान की। आम जनता के स्वास्थ्य के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की गई अस्पतालों में बिस्तरों को बढ़ाया गया वेंटिलेटर की सुविधा दी गई पूरे विधानसभा क्षेत्रों में एंबुलेंस की शुरुआत की गई ताकि मरीजों को किसी तरीके की परेशानी ना हो। हर घर शुद्ध जल उपलब्ध कराने के लिए नल कनेक्शन लगाए गए। ग्रामोद्योग विभाग के अंतर्गत ग्रामीण अंचलों में श्रमिक परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराए गए।

*मुख्य रूप से अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में इन विकास कार्यों को कराया गया*

-भिलाई- 3 को नवीन तहसील की सौगात
- अहिवारा को उप तहसील की सौगात मिली
- अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में तीन नई आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की स्थापना की
- जेवरा- सिरसा रोड चौड़ीकरण और नवीनीकरण का कार्य किया गया
- बहुप्रतीक्षित नंदिनी-अहिवारा रोड का निर्माण कराया गया
- भिलाई- 3 में मिनी स्टेडियम को स्टेडियम के रूप में अपग्रेड करने की घोषणा की।
- जनता स्कूल स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम में सीट की बढ़ोत्तरी की घोषणा।
- बानबरद में चार करोड़ 83 लाख की लागत से नवीन शासकीय कॉलेज भवन का निर्माण कराया गया।
- चरौदा के फुटबॉल स्टेडियम में सीटिंग स्टैंड के निर्माण।
- कुंदरापारा में सालों से कब्जा की गई स्टेडियम की जमीन को खाली कराया गया 
- कुन्दरापारा में विस्थापित लोगों को पट्टा देने और विस्थापित करने की व्यवस्था की गई
- राजीव गांधी आश्रय योजना एवं मुख्यमंत्री आबादी पट्टा योजना के हितग्राहियों को पट्टों का वितरण किया।
- क्षेत्र में कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना किया गया
- क्षेत्र में स्कूलों में स्मार्ट क्लासेस और ई लाइब्रेरी की स्थापना की गई।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise