Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी



 *गरीब छत्तीसगढ़िया हो गया बेघर, मुख्यमंत्री-मंत्रियों का बन रहा है आलीशान घर - प्रदीप साहू*
*मुख्यमंत्री और मंत्रियों के नये निर्माणधीन आवासों में जोगी कांग्रेस का 'काम रोको' प्रदर्शन।*
*मुख्यमंत्री और मंत्रियों के नए आवासों में 505 करोड़ खर्च और 8 लाख गरीबों के आवास के लिए पैसा नहीं दिए जाने का विरोध* 
*प्रधानमंत्री आवास योजना की विफलता और मनरेगा की बकाया मजदूरी को लेकर जेसीसीजे करेगी सदन से सड़क तक प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन।*
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
रायपुर। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य के 8 लाख से ज्यादा गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत  पैसा नहीं देने और योजना के लाभ से वंचित रख, वादाखिलाफी करने के विरुद्ध, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और मंत्रियों के लिये नये रायपुर में 505 करोड़ रुपये की लागत से बनाये जा रहे आवासों में जाकर विरोध प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की । जेसीसीजे कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और मंत्रियों के निर्माणधीन आवासों में चल रहे कार्य को रोका और सरकार को चेताया कि वो पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गरीबों के मकान बनाने पैसे दे न कि स्वयं के आलीशान बंगले बनाने करोड़ों खर्च करे। 
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) महामंत्री श्री महेश देवांगन के मार्गदर्शन और  अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू  के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) से वंचित पीड़ित परिवार भी शामिल हुए।

प्रदीप साहू ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने केंद्रीय योजनाओं का बंटाधार कर दिया है। मुख्यमंत्री के अहंकार और कुशासन के चलते छत्तीसगढ़वासियों का नुक्सान हो रहा है। नए रायपुर में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के नए आवासों में 505 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं और छत्तीसगढ़ के 8 लाख से ज्यादा लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है। अन्य राज्यों में प्रधानमंत्री आवास योजना से करोड़ों लोगों को लाभ मिल रहा है लेकिन देश में केवल छत्तीसगढ़ ही ऐसा राज्य है जो इस योजना के लाभ से वंचित रह गया। ये न्यायसंगत नहीं है, कांग्रेस सरकार की विफलता का खामियाजा प्रदेश के गरीब भुगत रहे हैं।  

पार्टी ज़िला अध्यक्ष महिला नेत्री रूखमणी साहू ने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) और मनरेगा की बकाया मजदूरी के अहम मुद्दों को लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के विधायकगण और कार्यकर्ता सदन से लेकर सड़क तक विरोध करेंगे। 
अनुसूचित जाति प्रदेश संयोजक मनोज बंजारे ने कहा पार्टी के विधायकगण इन मुद्दों पर सरकार के विरुद्ध चालू विधानसभा सत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे, वहीँ कार्यकर्ता प्रदेश भर में ब्लॉक मुख्यालयों में प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।  

जेसीसी नेता ओमप्रकाश साहू ने कहा ख़ुद का मकान हर एक व्यक्ति का सपना और  अधिकार है जब अन्य राज्यों में गाँव, गरीब, ग्रामीणों को आवास की सुविधा मिल रही है तब हमारे छत्तीसगढ़ के 8 लाख छत्तीसगढ़ियों को क्यों बेघर किया गया ? भूपेश सरकार जवाब दे, छत्तीसगढ़ियों को 8 लाख छत्तीसगढ़ियों को आवास दे।
आज के कार्यक्रम के प्रमुख रूप से महेश देवांगन जी प्रदीप साहू, भगत हरवंश  रुकमणी साहू, ओम प्रकाश साहू मनोज बंजारे  सुजीत डहरिया हरीश नजीब अशरफ राजा राज बंजारे दुर्गेश सारथी सनी तिवारी राजा देवांगन सोनू गुप्ता अविनाश साहू डेमन धीवर मनीष धीवर मोनू बंजारे यश पाटिल रोहित संदीप विवेक अंकुर वर्मा अनिरुद्ध वर्मा जीवन साहू पुकेश साहू रवि साहू भागवत साहू धांसू मानिकपुरी लोकनाथ साहू दुर्गेश साहू उमेश ढीमर पप्पू सुनील  भगत साहू रोहित नायक आदि शामिल थे ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise