Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

इंडिया गठबंधन से रायपुर लोकसभा सीट सपा को दी जाये:- नवीन गुप्ता प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी पार्टी (छ.ग)
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)
रायपुर। समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव मनीष श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. पुरूषोत्तम सोनवानी सपा जिलाध्यक्ष सतीश निर्मलकर, प्रदेश सचिव सैयद फारूख ने प्रेस को जारी संयुक्त बयान में बताया है कि पिछले 40 सालों से अधिक समय से रायपुर लोकसभा सीट हमेशा भाजपा जीतते आ रही है इस बार इंडिया गठबंधन के तहत यह सीट समाजवादी पार्टी को दिया जाये तो निश्चित रूप से यह सीट सपा जीत सकती है।
सपा नेता मनीष श्रीवास्तव ने आगे बताया कि वर्तमान सपा अध्यक्ष नवीन गुप्ता रायपुर के राजनीति में हमेशा सक्रिय भूमिका निभाते हुए अनेक घोषणा पत्र जारी कर निर्दलिय और सपा से चुनाव लड़ते आ रहे हैं सन्् 2009 के लोकसभा चुनाव गुप्ता लड़े थे इस दौरान कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव लड़े थे उस दौरान वर्तमान सपा प्रदेश अध्यक्ष गुप्ता इस चुनाव के दौरान चौथे स्थान में थे।
 इसी दौरान गुप्ता ने अपने घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ में उस समय एक भी सरकारी हॉस्पिटल में डायलिसिस मशीन नहीं थी की मांग अपने घोषणा पत्र में किया था उनके घोषणा पत्र के अनुसार राष्ट्रीय पार्टियों ने अब जाकर 15 वर्षे बाद पुरी की। डायलिसिस मशीन 2009 में राज्य के किसी सरकारी क्या प्रायवेट हॉस्पिटलों में भी यह सुविधा नहीं थी।
सपा नेताओं ने आगे बताया कि सपा प्रदेश अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने जब 2009 में निर्दलीय चुनाव लोक सभा का लड़ा इस दौरान आम जनता को मेडिकल कार्ड का भी सुविधा आम नागरिकों को मिले इसकी भी घोषणा लोकसभा चुनाव के दौरान किया था बाद में इसका नकल करते हुए भाजपा व कांग्रेस ने भी अपने घोषणा पत्रों में इसका उल्लेख कर स्वास्थ्य बीमा योजना, डॉ. खूबचंद बघेल मेडिकल कार्ड के साथ केन्द्र सरकार ने आयुष्मान कार्ड बनाकर गुप्ता के घोषणा पत्र की नकल कर राष्ट्रीय परिदृृश्य में अपने पार्टी को स्थापित किया है।
सपा नेताओं ने आगे बताया कि 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान जब परिणाम आये तो सपा नेता नवीन गुप्ता को भूपेश बघेल के बाद चौथा स्थान मिला था आज वर्तमान समय में गुप्ता सपा प्रदेश अध्यक्ष है उनका दावा रायपुर लोकसभा से इंडिया गठबंधन के लिए सबसे उपयुक्त हैं। चूंकि रायपुर लोकसभा सीट कांग्रेस पिछले 40 वर्षों से जीत नहीं पाई इसलिए रायपुर लोकसभा सीट सपा को दिया जाए।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise