Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

रायपुर लोकसभा से भाजपा के युवा एवं अनुभवी उज्जवल दीपक की मांग जोरों से उठ रही है, ब्राम्हण युवाओं की भी पहली पसंद:-


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर। कुछ महीने भर में ही होने जाने वाले लोकसभा चुनाव सामने हैं, और सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा अपने अपने उम्मीदवार खड़े करने की कवायद जोरों से चल रही है। इसी कड़ी में रायपुर लोकसभा से बीजेपी के युवा और अनुभवी उज्जवल दीपक की मांग जोरों से चल रही है। ब्राम्हणों की भी पहली पसंद रायपुर लोकसभा के लिए बीजेपी से उज्जवल दीपक की ही मांग उठ रही है।

पूर्व भाजपा मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के OSD रह चुके उज्जवल दीपक:
उज्जवल दीपक भाजपा शासनकाल में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के OSD भी रह चुके हैं।उज्जवल दीपक को कोलंबिया विश्वविद्यालय, अमेरिका ने लोक प्रशासन में मास्टर्स डिग्री प्रदान कर चुकी है।ज्ञात हो की उज्जवल, विश्व के उन 32 विद्यार्थियों में एक थे जिनका चयन एक बेहद ही कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद मिड कॅरिअर प्रोग्राम इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम के लिए हुआ था।
उज्जवल दीपक वीरेंद्र दीपक महाविद्यालय की संचालिका श्रीमती उषा शर्मा और वरिष्ठ पत्रकार, स्व.वीरेंद्र दीपक के सुपुत्र हैं।उज्जवल दीपक, अमेरिका जाने से पहले डॉ. रमन सिंह के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी रहे हैं।रिलायंस में मुकेश अम्बानी की कोर टीम में कार्य करते हुए उन्होंने रायपुर, छत्तीसगढ़ आकर प्रदेश की सेवा के लिए काम किया है। राजिम स्थित ग्राम जामगांव, फिंगेश्वर के सरकारी स्कूल में प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने रायपुर से ही स्नातक की पढाई की और राज्य के सिनेमाघरों में पिक्चर शुरू होने के पहले जन-गण- मन पर बनी फिल्म की परिकल्पना एवं इसके निर्देशन का श्रेय भी उज्जवल दीपक को ही जाता है।ज्ञात हो की कोलंबिया विश्वविद्यालय, विश्व की सर्वश्रेष्ठ 8 आइवी लीग यूनिवर्सिटी में एक है और लोक प्रशासन की पढाई में विश्व में प्रथम स्थान पर है।
युवाओं का एक समूह भी कैंपेन चला रहा है कि रायपुर लोकसभा से बीजेपी उज्जवल दीपक को उम्मीदवार बनाया जाए। उज्जवल दीपक को भाषाओं का भी जबरदस्त ज्ञान है।रायपुर लोकसभा में किसी सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को लड़ाया गया तो उज्ज्वल की दावेदारी मजबूत दिखाई देती है,जो किसी भी उम्मीदवार पर भारी पड़ सकते हैं।




You can share this post!

Related Posts
Adevertise