Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

कांग्रेस महाधिवेशन पर केंद्रीय मंत्री का हमला: 16 लाख परिवारों के लिए आवास नहीं और गांधी परिवार के लिए फाइव स्टार टेंट, सिंहदेव के पत्र को बताया महत्त्वपूर्ण, राशि स्वीकृत ना होने के कारण छोड़ा पंचायत विभाग:-
रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन के बीच रायपुर दौरे पर आए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला बोला।ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 16 लाख गरीब परिवारों को आवास से वंचित रखा गया और गांधी परिवार के लिए एसी टेंट लगाया गया है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं पर ईडी के छापे पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कितनी लूट मची है. ऐसे में एजेंसियों को कार्रवाई करनी पड़ती है।
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2014 में जब केंद्र में भाजपा की सरकार बनी थी, तभी देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने का संकल्प लिया था. इसी कड़ी में सभी केंद्रीय एजेंसियां अपना काम कर रही हैं. ठाकुर ने कहा कि एजेंसियों की कार्रवाई में सरकार को कोई हस्तक्षेप नहीं होता. 7 दशक का रिकॉर्ड देख लें. एजेंसियां अपना काम करती रही हैं और आगे भी करती रहेंगी।
*सिंहदेव के इस्तीफे पर सीएम क्यों चुप:*
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने पीएम आवास के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि एक ओर छत्तीसगढ़ के 16 लाख गरीब परिवारों के पक्के आवास के लिए राज्य सरकार पैसे नहीं दे रही, वहीं दूसरी ओर अधिवेशन स्थल पर गांधी परिवार के लिए फाइव स्टार टेंट लगाए गए हैं. कांग्रेस नेता के लिए गुलाब के फूल बिछाए जाते हैं. इससे साफ है कि कांग्रेस पार्टी केवल एक परिवार तक सीमित है. गरीबों के लिए कुछ नहीं करती. पीएम आवास के संबंध में लगातार चिटिठयां लिखी गईं. इसमें मंत्री टीएस सिंहदेव का सर्टिफिकेट ज्यादा महत्वपूर्ण है, जिन्होंने पीएम आवास के लिए राशि नहीं दे पाने के कारण पंचायत मंत्री का पद छोड़ दिया।
*खड़गे के बयान पर किया पलटवार:*
कांग्रेस महाधिवेशन में मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर भी ठाकुर ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में प्रेसीडेंट से ज्यादा परिवार हावी है. कांग्रेस अध्यक्ष को लेने 10 लोग आते हैं और परिवार के व्यक्ति के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर फूल बिछाए जाते हैं. उससे यह पता चल जाता है कि कांग्रेस के भीतर कितना लोकतंत्र है. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बयान पर ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को अपने नेताओं से पूछना चाहिए कि जनेऊ क्यों धारण करते हैं. उन्होंने 70 सालों में केदारनाथ धाम, काशी विश्वनाथ, सोमनाथ में कोई काम नहीं किया, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने कला संस्कृति साहित्य भारत के गौरवशाली इतिहास को और आगे बढ़ाने का काम किया है।



You can share this post!

Related Posts
Adevertise