Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

मनेंद्रगढ़ पूर्व न्यायाधीश एवं युवा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव हारने के बाद व्यंकटेश सिंह ने राष्ट्रीय नेतृत्व को पत्र लिख रिकाउंटिंग की मांग की:-


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)
*न्यायाधीश की नौकरी छोड़ राजनीति में रखा था कदम*

मनेंद्रगढ़। युवक कांग्रेस चुनाव के परिणाम आने के बाद युवक कांग्रेस नेता ने पुनर्मतगणना की मांग की है। न्यायाधीश की नौकरी छोड़कर राजनीति के क्षेत्र में कदम रखते हुये मनेन्द्रगढ़ जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने वाले पूर्व न्यायाधीश व्यंकटेश सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को पत्र लिखकर रिकाउंटिंग की मांग की है। व्यंकटेश का आरोप है कि मैंने 17 हजार मेम्बरशिप करवाई थी, मेरे 10 हजार मत निरस्त किये गए। व्यंकटेश प्रदेश के कैबिनेट मंत्री टी एस सिंह के समर्थक है । मनेन्द्रगढ़ जिला युवक कांग्रेस के चुनाव में व्यंकटेश को 71 सौ 45 मत मिले थे , वहीं विजयी प्रत्याशी हफीज मेमन को 71 सौ 76 मत मिले थे। जिसमें 31 मतों की बहुत ही कम अंतर से हार जीत का फैसला हुआ !
मिली जानकारी के अनुसार युवा कांग्रेस चुनाव में मनेन्द्रगढ़ जिला अध्यक्ष पद पर मात्र 31 मतों से हार-जीत की घोषणा हुई है। जिला युवक कांग्रेस के चुनाव में हार का सामना करने वाले व्यंकटेश सिंह ने बताया कि जिले में कुल 37000 मतदान/मेम्बरसिप जिला अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों द्वारा कराई गयी थी जिसमे व्यंकटेश सिंह एवं उनके समर्थकों द्वारा कुल 17000 के लगभग मतदान / मेम्बरसिप अपने पक्ष में कराई। उन्होंने यह भी कहा है कि उनके लगभग 10000 मत/मेम्बरशिप निरस्त किये गए है जिसके संबंध में उन्होंने अपीलीय अधिकारी के समक्ष अपील किया है तथा फिर से मतों कि जाँच करने का निवेदन हाईकमान तथा अपीलीय निर्वाचन अधिकारी से किया है। इस तरह से इतनी भारी संख्या में मत/मेम्बरशिप निरस्त किये जाने से युवा कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरता है इस चुनाव में मतों कि गिनती विवादित है इसलिए उन्होंने पुनः मतों की जाँच कि मांग की है।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise