Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

भारतीय युवा कांग्रेस के जिला से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक प्रवक्ताओं के चयन के कार्यक्रम यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम, भाग 3 की हुई शुरुवात:-
आशीष तिवारी उप संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

 म्यूट तंत्र में जहां जहां भाजपा एक माइक बंद करने का प्रयास कर रही है, वहा युवा कांग्रेस इस कार्यक्रम से युवाओं को लाखों माइक देगी: श्रीनिवास बी. वी.

 नई दिल्ली 18 मार्च 2023:  भारतीय युवा कांग्रेस ने संगठन में युवा प्रवक्ताओं के चयन के लिए यंग इंडिया के बोल भाग 3 का विमोचन किया। दिल्ली में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में इस कार्यक्रम की लॉचिग की गई। इस प्रतियोगिता से चयन किए गए लोगों को जिला व राज्य स्तर पर प्रवक्ता पद के रुप में नियुक्त किया जाएगा। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रणव झा जी, कांग्रेस प्रवक्ता डा. शम्मा मोहम्मद जी, भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास जी, राष्ट्रीय महासचिव पूर्णचंद कोको पाढी जी, मुख्य रूप से उपस्थित रहे।    

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर स्तर पर देश के युवाओं को अवसर दे रही है। यंग इंडिया के बोल के जरिए देश की युवा आवाज को एक राजनीतिक मंच मिलेगा, जिसके जरिए वह लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखेंगे। म्यूट तंत्र में जहां जहां भाजपा एक माइक बंद करने का प्रयास कर रही है, वहा युवा कांग्रेस इस कार्यक्रम से युवाओं को लाखों माइक देगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सोच रही है की युवाओं पर ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित हो, यह कार्यक्रम उनकी सोच को साकार करेगा। 

मीडिया को संबोधित करते हुए एआईसीसी राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा जी ने कहा कि आज हम ऐसे दौर में जी रहे है जो किसी भी विषय पर अपनी बात रखने की आजादी खत्म होती जा रही है, व खासकर सरकार के खिलाफ, ऐसे में यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम, देश भर के युवाओं को ताकत प्रदान करेगा जिससे वो खुलकर समाज के सामने अपनी बात को रख सकेंगे। एआईसीसी की राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. शम्मा मोहम्मद जी ने कहा कि वो यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के पहले सीजन से जुड़ी है, और उन्होनें कहा कि यह युवाओं का सबसे बड़ा राजनीतिक मंच है, जहां विचारों को व्यक्त करने का मंच मिलता है, आज देश में आपातकाल जैसे हालात बनाए जाने का प्रयास किया जा रहा है केंद्र की सरकार द्वारा, युवाओं की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है, उनके हितों से जुड़े विषयों पर सरकार मौन है, ऐसे में यह कार्यक्रम उन्हे शक्ति देगा और वो भी आगे आकर देश के सामने बोल पाएंगे। 
यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के जरिए भारतीय युवा कांग्रेस युवाओं से प्रवक्ता के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन मंगवाता है। उसके बाद भाषण व वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है, व अंको के आधार पर विजेताओं का चयन किया जाता है। प्रतियोगिता का माध्यम हिंदी, अंग्रेजी, प्रादेशिक व स्थानीय भाषाओं में होगा। 

भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव पूर्णचंद कोको पाढी नें बताया कि भारतीय युवा कांग्रेस आने वाले समय मे युवाओं के लिए कई तरीके से मंच उपलब्ध करवाएगा और यंग इंडिया के बोल सीजन 3 के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 अप्रैल तक लिए जाएगे और उसके लिए 18 से लेकर 35 वर्ष आयु वर्ग के युवा आवेदन कर सकते है। जिसके बाद प्रतिभागियों को जिला व राज्य स्तर तक अगले चरण के लिए चयन किया जाएगा। फाइनल प्रतियोगिता जून माह के अंत मे दिल्ली मे आयोजित कि जाएगी। इस प्रतियोगिता के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। 

इस दौरान पत्रकार वार्ता में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी वरुण पांडेय, वरिष्ठ युवा कांग्रेस प्रवक्ता सुबोध हरितवाल, मालिक जावेद अंसारी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता विकास वर्मा, आर्यन शर्मा, आरुषि सुंदरियाल, समेत अन्य युवा कांग्रेस के मीडिया पैनलिस्ट, और यंग इंडिया बोल के राज्यो के प्रभारी उपस्थित रहे। 


You can share this post!

Related Posts
Adevertise