Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



 जगदलपुर / छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ की तीन दिवसीय आंदोलन का समर्थन करने बुधवार को नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे एवं भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष  सुरेश गुप्ता अपने साथियों सहित आंदोलन स्थल मंडी प्रांगण पहुँचे । मंडी में आंदोलनरत कर्मचारियों को समर्थन में संबोधन भी किया और रैली में भाग लेकर माता दंतेश्वरी प्रांगड़ में ज्ञापन भी सौंपा। विदित हो कि नगरीय निकाय कर्मचारियों द्वारा विगत तीन दिवस से मंडी प्रांगण में अपने तीन सूत्रीय माँगो को लेकर आंदोलन किया जा रहा है ।आज बस्तर संभाग के नारायणपुर कोंडागांव बस्तर जगदलपुर बीजापुर गीतम बचेली किरंदुल दंतेवाड़ा सुकमा देरनापाल इत्यादि स्थान से बड़ी संख्या में कर्मचारी मंडी प्रांगण पहुंचकर शहर में रैली निकालकर अपनी माँगो के समर्थन में मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर एक नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डे नगर निगम जगदलपुर ने आंदोलन को अपना पूर्ण समर्थन देते हुए कहा कि वादाख़िलाफ़ी कांग्रेस सरकार ने विगत पाँच साल से प्रदेश के नगरीय निकाय के प्लेसमेंट कर्मचारीयों को केवल ठगने का काम किया है । ग़रीब कर्मचारियों के परिवार के साथ उनके भविष्य से खिलवाड़ करने का काम किया है।चुनाव हो तो विधायक एवं संसदीय सचिव नगरीय निकाय रेखचंद जैन जी और सांसद दीपक बैज जी हाथ में नियमितीकरण का आदेश लिए घूमते नज़र आते है। उन्होंने कहा कि मैं स्थानीय विधायक रेखचन्द जैन जी, सांसद दीपक बैज जी,महापौर सफीरा साहू से पूछना चाहता हूँ,की क्या चुनाव जीतने के बाद इन कर्मचारियों की सुध लेनें कभी इनके पास आये है ? लबरी सरकार के साथ क्या चुनावी घोषणा पत्र भी सिर्फ़ छलावा था ?

संजय पांडे ने कहा कि भाजपा सरकार ने जिस प्रकार से शिक्षाकर्मियों का नियमितीकरण किया उसी प्रकार से सत्ता वापसी करने पर नगरीय निकाय के समस्त प्लेसमेंट कर्मचारियों का नियमितीकरण करेगी । कांग्रेस के इस राज्य ने 5 साल तक जो भी भर्तियां कि वह सिर्फ़ पैसे के लिए की । चपरासी ,ड्राइवर ,तृतीय वर्ग कर्मचारी से लेकर DSP और डिप्टी कलेक्टर के भी भर्तियों में रेट फिक्स किया गया और उसी आधार पर अपने चहेतों को नौकरी दी
 गई है । पीएससी घोटाला इसका जीता जागता सबूत है । उन्होंने कर्मचारियों से आह्वान किया कि चुनाव देख ये कांग्रेसी बरसाती मेंढक की तरह टर्राने लगेंगे । इस बार इनके छलावे में नहीं आना है और इस सरकार को उखाड़ फेंकना है ।

नगराध्यक्ष भाजपा सुरेश गुप्ता ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्थानीय विधायक रेखचंद जैन नगरी निकाय के संसदीय सचिव भी हैं उन्हें इस और हल करने चाहिए था। कर्मचारियों की माँगो का हल करने के बजाये कर्मचारियों से छिपते फिरते रहे हैं। निगम के महापौर ने विपक्ष के बार बार आह्वान करने के पश्चात भी कर्मचारियों के हित में सामान्य सभा से इनको नियमितीकरण करने हेतु प्रस्ताव तक भेजना उचित नहीं समझा । आज जब पूरे शहर में सफ़ाई बिजली और पानी की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है वे अपने ऐसी कार में बैठकर तमाशा देख फ़ोटो खिंचवा रही है।
आंदोलन को समर्थन करने भारतीय जनता पार्टी से पंकज आचार्य अमरनाथ झा लक्ष्मण झा योगेश शुक्ला योगेश मिश्रा रितेश सोनी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise