Adevertise
Top Stories
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी



छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी -पिछड़ा वर्ग विभाग का राजधानी रायपुर में राष्ट्रव्यापी धरना प्रदर्शन:-डॉ. चौलेश्वर चंद्राकर
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
रायपुर : दिनांक 5 अगस्त 2022 : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (पिछड़ा वर्ग विभाग) के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय कैप्ट. अजय सिंह यादव जी के आह्वान पर एवम छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के अध्यक्ष माननीय डॉ. चौलेश्वर चंद्राकर जी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के समस्त पदाधिकारियों के द्वारा देश में बढ़ती बेलगाम मंहगाई, अनियंत्रित बेरोजगारी, कुलशीत अग्निपत योजना एवम मूलभूत दैनिक उपयोगी वस्तुओं पर बेलगाम GST के विरोध में आज राजधानी रायपुर में *राष्ट्रव्यापी धरना* आयोजित कर केंद्र के *नरेंद्र मोदी सरकार* के जनविरोधी, देशविरोधी नीतियों, कार्यों तथा योजनाओं के संबध में प्रदेश की जनता को अवगत कराते हुवे *राजभवन* का घेराव कर केंद्र की भाजपा सरकार को अपना विरोध दर्ज कराया।
 डॉक्टर चंद्राकर ने धरना को संबोधित करते हुए बताया की नरेंद्र मोदी जी एवम भाजपा ने भारत की जनता को प्रति वर्ष 2 करोड़ रोजगार, सबके खाते में 15-15 लाख रुपए, विदेशों से कालाधान वापस लाने, लोकपाल बिल लाने, दागी नेताओं के प्रकरणों का फास्ट्रैक कोर्ट के माध्यम से त्वरित निराकरण करने जैसे झूठे एवम लोक लुभावने वादे तथा पेट्रोल डीजल ,गैस आदि के कीमतों को मुद्दा बनाकर 2014 में देश की सत्ता हासिल किया। सत्ता हासिल करते जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को किए अपने चुनावी वादे भूल गए तथा जनहित एवम देशहित के कार्यों को भूलकर अपने उद्योगपति चुनावी फाइनेंसरों को और अमीर बनाने के काम में लग गए।
  एक ओर जनता को हिंदू - मुस्लिम, मंदिर - मस्जिद, जात - पात में उलझाकर देश के मूल मुद्दो से उनका ध्यान भटकाते रहे एवम इसी आड़ में देश के तमाम सार्वजनिक संस्थान, उद्योग, कल कारखाने, फैक्ट्रियां, रेलवे, एयर इंडिया सरकारी बंदरगाह, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, ऐतिहासिक इमारतें, आदि सब अपने उन्ही उद्योगपति मित्रों के हांथ में कौड़ियों के भाव सौप दिया जो देश को आर्थिक सुदृंता प्रदान करती थी, देश में करोड़ों रोजगार का श्रृजन किया करती थी देश की रीढ़ की हड्डी हूवा करती थी।

       दूसरी ओर नोट बंदी कर देश के जनता को जमा पूंजी पर हांथ साफ किया, अनीतिगत GST लगाकर छोटे एवम मझौले व्यापारियों को बर्बाद करने का काम किया, किसानों को बर्बाद करने 3 काले कानून बनाकर सालों दिल्ली की सीमा पर हड़ताल पर लगा दिया।

   अब डीजल पेट्रोल गैस के कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि कर जानता का खून चूसने का काम कर रही है, गरीब और गरीब होता जा रहा है तथा अमीर और अमीर देश में आर्थिक आधार पर बड़ा विभेद उत्पन्न हो गया है, लाखों उद्योग, कारखाने बंद हो गए करोड़ों बेरोजगार हो गए और आज अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे है।
डॉक्टर चंद्राकर ने कहा की आज केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष को कमजोर करने बदले की कुलशित राजनीति कर रही है, ED, CBI को औजार की तरह विपक्ष के नेताओं पर प्रयोग कर उन्हे डराने धमकाने का काम कर रही है , जनता के आवाज को दबाने का हर तिकड़म कर रही है इसलिए आज जनता को भी कांग्रेस के साथ हांथ से हांथ मिलाकर देश की मूलभूत समस्याओं पर आवाज बुलंद करने की जरूरत है ताकि इस तानाशाही एवम अराजक मोदी सरकार के दमनकारी नीति और भारत तथा भारतवासियों को बर्बाद करने से रोका जा सके ।
      इस अवसर पर डॉ. चौलेश्वर चन्द्राकर के साथ मुख्य रूप से संगठन के पदाधिकारी  पूर्व विधायक श्री चुन्नी लाल साहू, मुरली महंत , अशोक पटेल, ओम श्रीवास, भूषण साहू, तिरिथ कुमारी मानिकपुरी, शीतल दास, पुष्पेंद्र परिहार, शंकर सिंह परिहार, पुष्पेंद्र प्रताप,बजरंग शर्मा,पप्पू खान, आदि उपस्थित रहे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise