Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



राज्य में सबसे ज्यादा नक्सली हिंसा का दंश कांग्रेस ने झेला है तथा भाजपा इस मामले में बोलने का नैतिक अधिकार पूर्ण रूप से खो चुकी..

हत्या अक्षम्य है चाहे आम आदमी की हो या खास की। कांग्रेस ने जो सहा है, उसे देश व दुनिया कभी नही भूल सकती। भाजपा इस पर राजनीति ना करे तो अच्छा है

प्रदेश में भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं, अपने खोए जनाधार की वापसी के लिए सिर्फ और सिर्फ ओछी राजनीति की पराकाष्ठा भी कर दी पार... राजनीतिक षड्यंत्र से कांग्रेस नेताओं की झीरम में शहादत पूरा देश कभी नहीं भूल सकता.

कांग्रेस की भूपेश सरकार भयमुक्त एवं विधिसम्मत शासन व्यवस्था प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। विकास, विश्वास और सुरक्षा के आधार पर प्रदेश में नक्सली हिंसा की घटनाओं पर प्रभावी रोक लगी.

जगदलपुर/बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री (प्रशासन)/राज्य मदरसा बोर्ड सदस्य अनवर खान ने भाजपा के द्वारा हत्याओं पर किए जा रहे राजनीति की घोर शब्दों में निंदा की और अपनी तीखी प्रतिक्रिया वक्त कर इनके आरोपों पर पलटवार करते कहा कि भाजपा अपने ही कार्यकर्ताओं की हत्या पर राजनीति रोटी सेक रही है। हत्या किसी की भी हो निंदनीय है। पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में ना जाने ऐसी कितनी हत्याएं और जाने जा चुकी हैं जिस पर आंदोलन तो दूर भाजपा नेताओं को मृत परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त करने की फुर्सत ही नहीं मिली और आज शांत बस्तर को खराब करने की साजिश रची जा रही है।
*खान ने कहा कि कांग्रेसियों के खून के छींटे अब भी भाजपाइयों के दामन पर लगे हैं, जो कभी मिटेगे नहीं। राज्य में सबसे ज्यादा नक्सली हिंसा का दंश कांग्रेस ने झेला है तथा भाजपा इस मामले में बोलने का नैतिक अधिकार पूरी तरह खो चुकी है। भाजपा को बस्तर में शांति की बहाली देखी नहीं जा रही, हत्याओं पर राजनीति ओछी मानसिकता व निंदनीय।
खान ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार भयमुक्त एवं विधिसम्मत शासन व्यवस्था प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। अपराध पर लगाम लगाए जाने और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस के संवेदनशील रवैये के साथ नक्सलवादियों के आत्मसमर्पण के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस तारीफे कबिल है, उन्होंने आगे कहा कि विकास, विश्वास और सुरक्षा के आधार पर प्रदेश में नक्सली हिंसा की घटनाओं पर प्रभावी रोक लगी है। पिछले चार सालों में नक्सली उन्मूलन को लेकर लगातार कार्य किए जा रहे हैं, राज्य सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर और छत्तीसगढ़ पुलिस के संवेदनशील व्यवहार के कारण हजारों नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया, सरकार की बड़ी उपलब्धि है। प्रदेश में भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए अपने खोए जनाधार की वापसी के लिए झूठा राजनैतिक लाभ लेना चाहती है। बस्तर में हुए राजनीतिक षड्यंत्र से कांग्रेस नेताओं की झीरम में शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise