Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak

अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा का प्रवीण चंद्राकर को कांग्रेस पार्टी से महासमुंद लोकसभा टिकट देने की मांग:- पार्टी महासचिव वेणुगोपाल और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को लिखा पत्र

 रायपुर/महासमुंद। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियों के बीच एक खबर यह आ रही है कि महासमुंद लोकसभा सीट से अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष वतन लाल चंद्राकर प्रदेश अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ,छत्तीसगढ़ चंद्रनाहू कुर्मी समाज के अध्यक्ष केशव नायकराम चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को पत्र लिख कर यह मांग करते हुए कहा है कि प्रवीण चंद्राकर के उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए उन्हें कांग्रेस पार्टी महासमुंद लोकसभा सीट से टिकट दी जाए। प्रवीण चंद्राकर ग्राम-बेलटुकरी, पोस्ट तुमगांव, जिला महासमुंद के निवासी हैं, तथा अविभाजित रायपुर महासमुंद जिले के NSUI जिलाध्यक्ष के पद पर 1993 में रहे इसके पश्चात वो युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर भी रहे। प्रवीण चंद्राकर 2020 में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव भी रह चुके हैं। पत्र में लिखा गया कि वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्त्ता और समाज सेवी ने आपकी पार्टी को पिछले 25 वर्षों से अधिक समय तक अपनी सेवा प्रदान करते आ रहे हैं।
प्रवीण चन्द्राकर अपने राजनीति पृष्ठभूमि में महासमुन्द लोकसभा क्षेत्र एवं कुर्मी समाज में अग्रणी रूप से कार्य करते आ रहे है। चूंकि वर्तमान स्थिति को देखते हुए वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रवीण चन्द्राकर जी को महासमुन्द लोकसभा सीट से प्रत्याशी के रूप में चयनित किया जाता है तो बहुत आसानी से कांग्रेस पार्टी को महासमुन्द लोकसभा से जीत हासिल होगी तथा टिकट देने से आसपास के लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में प्रभाव पड़ेगा। चूंकि प्रवीण चन्द्राकर जी कुर्मी समाज से आते है तथा छ.ग. के विभिन्न सीटों में भी कुर्मी समाज की बाहुल्यता बहुत है जिससे कुर्मी समाज बाहुल्य सीटों में प्रभाव पड़ेगा।


ऑल इण्डिया मलयाली एसोसिएशन ने भी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वेणुगोपाल को भी लिखा पत्र:
वहीं ऑल इण्डिया मलयाली एसोसिएशन छत्तीसगढ़ स्टेट यूनिट के प्रदेश अध्यक्ष विनोद पिल्लई ने भी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव वेणुगोपाल को पत्र लिखा और प्रवीण चंद्राकर को महासमुंद लोकसभा से टिकट देने की मांग की है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise