Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

छत्तीसगढ़ की राजनीति में मचा भूचाल, मंत्री सिंहदेव ने पंचायत विभाग से दिया इस्तीफा:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)
रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजनीति में सियासी भूचाल मच गया है जब प्रदेश के स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टी. एस. सिंहदेव ने पंचायत मंत्री पद से अपना इस्तीफा सीएम को सौंप दिया। सिंहदेव स्वास्थ्य मंत्री के पद पर बने रहेंगे लेकिन पंचायत मंत्री के पद से उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।
स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री काफी दिनों से विभाग से नाराज चल रहे थे क्योंकि विभाग के आला अधिकारी उनकी बात सुन नही रहे थे तथा पंचायत विभाग के विकास कार्यों को लेकर किये जाने वाले फंडिंग में रोड़े अटका रहे थे जिससे विभाग के विकास कार्यों में अधिकारी अपनी गणितबाजी कर रहे थे जिसके कारण पंचायत विभाग के विकास कार्य हो नही पा रहे थे।
बाकी के विभाग में मंत्री सिंहदेव मंत्री पद पर बने रहेंगे जिसमे लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण,चिकित्सा शिक्षा,वाणिज्यिक कर, का प्रभार उनके पास सुरक्षित रहेगा।
पंचायत विभाग में काफी समय से आला अधिकारी मंत्री सिंहदेव की सुन नही रहे थे और काफी समय से नाराज चल रहे थे, आखिर एक अधिकारी विभागीय मंत्री की बात नही सुन रहा है इससे साफ साफ यह साबित होता है कि किसी न किसी बड़े नेता का हाथ ऐसे अधिकारियों के सर पर होगा जो मंत्री सिंहदेव की बातें और विकास कार्यों में अवरोध पैदा करने की पूरी जायज कोशिश कर रहे थे।
इस मामले पर पूर्व भाजपा मंत्री राजेश मूणत का ट्विट भी सामने आया जिसमे उन्होंने कहा कि काम न कर पाने से अच्छा है की विभाग ही छोड़ दें,पंचायत मंत्री सिंहदेव ने पंचायत मंत्री का पद छोड़ कर बड़ा जिगर दिखाया है भूपेश बघेल जी आपसे भी सरकार नही सम्भल रही है थोड़ी हिम्मत दिखाइए। 





 मामला आगे आलाकमान तक पहुंचने के बाद क्या होगा यह तो समय ही बताएगा, क्योंकि मंत्री सिंहदेव एक स्वच्छ छवि के नेता हैं और अपने विभाग के कार्यों में अपना पूर्ण योगदान हर समय दिया है।
फिलहाल आगे अब मंत्री सिंहदेव का क्या कदम होगा इस पर नजरें टिकी हुई रहेंगी,क्योंकि इस्तीफे का मामला गंभीर है और आगे कई खुलासे भी होंगे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise