Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में लोकसभा चुनाव के दरमियान , पार्टी के अंदर चल रही अंतर्कलह के बीच इस्तीफों का दौर जारी: PCC सचिव राघवेन्द्र पांडेय और AIUWC जिलाध्यक्ष भागवत दास महंत का पार्टी से इस्तीफा 


रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी में चल रही अंतर्कलह लोकसभा चुनाव में स्पष्ट दिखाई दे रही है , जहां लगातार पीसीसी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का इस्तीफा जारी है। एक ओर जहां छत्तीसगढ़ कांग्रेस के पूर्व किसान कांग्रेस अध्यक्ष तथा पूर्व संगठन प्रभारी महामंत्री दिग्गज नेता चंद्रशेखर शुक्ला और AIUWC के प्रदेश अध्यक्ष आलोक पांडेय ने कांग्रेस से इस्तीफा दे ही दिया है, वहीं पार्टी के पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेन्द्र दाऊ को निष्कासित किए जाने के बाद अब पीसीसी सचिव राघवेन्द्र पांडेय और AIUWC के रायगढ़ जिलाध्यक्ष भागवत दास महंत ने भी कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस पार्टी के कई पदाधिकारीयों और कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्हें पार्टी में अपमानित किया जाता रहा और कोई तवज्जो भी उन्हें पार्टी में नही दिया जा रहा था। बता दें की पार्टी के पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष कांग्रेस नेता सुरेन्द्र दाऊ ने पूर्व मुख्यमंत्री बघेल को मंच पर ही खरी खोटी सुना दी थी, जिसके चलते सुरेन्द्र दाऊ को पार्टी से निष्कासित किया गया , और तो और कांग्रेस पार्टी के महामंत्री एवम पूर्व फौजी अरूण सिंह सिसोदिया ने भी पूर्व मुख्यमंत्री बघेल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और दिल्ली हाईकमान को भी शिकायत की थी। विधान सभा चुनाव में हार का ठीकरा भी पूर्व मुख्यमंत्री बघेल पर ही फोड़ा जा रहा है और इन सभी का यह भी कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश पार्टी के कुछ चुनिंदा नेताओं को लाभांवित कर रहे थे और उनके लिए ही कार्य कर रहे थे जबकि अन्य कार्यकर्ताओं को नजरंदाज , अपमानित किया जा रहा था। सुरेंद्र दाऊ ने तो यह तक मंच में कहा था कि इन बीते 5 सालों में मुख्यमंत्री से कई पदाधिकारी ,कार्यकर्त्ता मिलने जाते तो वो मिलते भी नही थे।

इसी कड़ी मे अब जांजगीर-चांपा के प्रतिष्ठित समाज सेवी तथा पीसीसी प्रदेश सचिव राघवेन्द्र पांडेय ने भी कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। जबकि जांजगीर- चांपा क्षेत्र में राघवेन्द्र पांडेय की जबर्दस्त लोकप्रियता रही है और पांडेय विभिन्न पदों पर भी रहे तथा कांग्रेस के समर्पित सिपाही रहकर कई जन आंदोलन भी किया था। राघवेन्द्र पांडेय जांजगीर महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रहे, बिलासपुर विश्वविद्यालय में उपाध्यक्ष रहे, छत्तीसगढ़ राज्य बनने के पूर्व एनएसयूआई के महामंत्री रहे , युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव भी रहे। वहीं छत्तीसगढ़ से AIUWC के रायगढ़ जिलाध्यक्ष भागवत दास महंत ने भी कांग्रेस से अपना इस्तीफा दे दिया है। यह भी बताया जा रहा है कि भागवत दास महंत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पत्नी के समक्ष जल्द ही भाजपा प्रवेश करेंगे।

देखें पीसीसी सचिव राघवेन्द्र पांडेय जांजगीर चांपा का इस्तीफा पत्र:

देखें AIUWC जिला अध्यक्ष भागवत दास महंत का इस्तीफा पत्र:

You can share this post!

Related Posts
Adevertise