Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जिला एनएसयूआई का किसान आंदोलन समर्थन में प्रदर्शन किया गया:- अथर्व श्रीवास्तव (NSUI जिला महासचिव)

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एनएसयूआई ने किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन किया। यह समर्थन जिला उपाध्यक्ष तारिक अनवर खान तथा एनएसयूआई जिला महासचिव अथर्व श्रीवास्तव के नेतृत्व में किया गया, जिसमे भारी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता शामिल रहे।
हाथ में हल और पोस्टर लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने शास्त्री चौक से यह मार्च शुरू किया तथा अंबेडकर चौक में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया।
प्रदेश उपाध्यक्ष तारिक अनवर ने इस मौके पर कहा कि केंद्र सरकार किसानों की आवाज को कुचलने तथा अलग अलग प्रकार से निरंतर किसानों पर प्रहार तथा किसान आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि देश में किसानों का "दिल्ली चलो" मार्च 10 दिनों से चल रहा है। इनका कहना है कि हरियाणा में किसानों पर आंसू गैस छोड़ा गया और किसानों को रोकने के लिए कंटीले तार, बेरिगेट्स लगाए गए भारी संख्या में पुलिस बल भी लगाया गया जो दुर्भाग्यजनक है।सिंघु, टीकरी, गाजीपुर और गौतमबुद्ध नगर में भी किसानों को इसी प्रकार से बल लगाकर रोका गया। वहीं हरियाणा में सात जिलों में इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गई और तो और चंडीगढ़, पंचकुला में धारा 144 लागू कर दी गई, जिससे साबित होता है कि केन्द्र सरकार एक तानाशाही सरकार की तरह किसानों से पेश आ रही है।
एनएसयूआई के जिला महासचिव अथर्व श्रीवास्तव का कहना है कि एनएसयूआई देश में तानाशाही नही चलने देगी और निरंतर कांग्रेस पार्टी के एनएसयूआई कार्यकर्ता इस देश के हर किसान के लिए लड़ने को हमेशा तैयार रहेगी।
इस प्रदर्शन में एनएसयूआई उपाध्यक्ष तारिक अनवर खान, जिला महासचिव अथर्व श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव कुणाल दुबे, अनुज शुक्ला,तनिष्क मिश्रा, गवेश साहू, नितिन, खुशराज सिंह, रजत ठाकुर, लोकेश साहू, भूपेश साहू, आर्यन सिंह, संतोष रायकवार, बजरंग मरकाम, प्रिंस डेकाटे, चंद्रभान सिंह आदि अन्य कार्यकर्त्ता शामिल रहे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise