Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

 

राजस्थान/जगदलपुर:- आम चुनाव का पहला चरण पूरा होने के बाद अब लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है. दूसरे चरण में इस महीने की 26 तारीख को 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 संसदीय सीटों के साथ-साथ बाहरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के शेष हिस्से में मतदान होगा. केरल में सभी 20 सीटों, कर्नाटक में 14, राजस्थान में 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में 8-8, मध्य प्रदेश में 7, असम और बिहार में 5-5, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में 3-3, त्रिपुरा की 1, और जम्मू-कश्मीर दोनों लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होगा. 

विभिन्न राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए देश भर में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने आज राजस्थान के जालोर में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान में आधे राजस्थान ने कांग्रेस को बराबर की सजा दी है. राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत राजस्थान ये जानता है कि कांग्रेस कभी भी मजबूत भारत बना ही नहीं सकती. देश को ऐसी कांग्रेस सरकार नहीं चाहिए. देश को 2014 के पहले जो हालात थे, वो हालात दोबारा नहीं चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस की कमजोर सरकार को आते-जाते लोग भी धमकाते थे, हर कोई देश को लूटने में जुटा था. प्रधानमंत्री को तो कोई पूछता ही नहीं था, सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी. कैबिनेट से पास हुए अध्यादेश को उनकी पार्टी के ही एक नेता मीडिया की मीटिंग बुला कर फाड़ कर फेंक देते हैं. अस्थिरता की प्रतीक कांग्रेस पार्टी और उनका कुनबा, देश नहीं चला सकता.'

रांची में JMM ने 'उलगुलान रैली' बुलाई थी. इसमें इंडिया अलायंस के सभी बड़े नेता पहुंचे, लेकिन गांधी अस्वस्थ्य होने के कारण नहीं जा पाए. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दार्जिलिंग और सिलचर में रोड शो करने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण वह यहां नहीं पहुंच सके.

You can share this post!

Related Posts
Adevertise