Adevertise
Top Stories
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

छत्तीसगढ़ के बजट पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की प्रतिक्रिया, कहा की यह बजट माननीय नरेन्द्र मोदी जी को प्रभावित और चाटुकारिता के लिए है:- बजट से निराशा हुई, देखें क्या कहा


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर।छत्तीसगढ़ राज्य की बीजेपी सरकार के बजट को लेकर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तिफा देकर राजनीति में आए वित्त मंत्री ओ पी चौधरी जी से यह उम्मीद थी की ऐसा बजट पेश करेंगे जो प्रदेश को एक नई दिशा देकर विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा। परंतु बजट से अत्यधिक निराशा हुई है.लच्छेदार शब्दों को फैलाकर उन्होंने 10 स्तंभों के जरिए प्रदेश के विकास की बात कही है,वो पूरी तरह से सपना है, और हमें खोखला नजर आता है।
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने आगे कहा कि जितने बार नरेन्द्र मोदी जी का नाम उन्होंने लिया उतने बार छत्तीसगढ़ का नाम उन्होंने नही लिया और ये पूरी तरह से ऐसा लगता है की माननीय नरेन्द्र मोदी जी को प्रभावित करने के लिए और उनकी चाटुकारिता के लिए यह बजट है। बजट में जो उनके वचन और 15 मोदी की गारंटी जो उन्होंने दी है वो 15 गारंटी इसमें शामिल नही है, ये सिर्फ दिखावे का बजट है। महंत जी का कहना है कि हमने कोई काम कम तो नही किया है और हमारा काम छत्तीसगढ़ के हित में था। हमारा काम यहां के गरीब, आदिवासी , युवाओं,अनुसूचित जाति के हित मे था।
चरणदास महंत जी का कहना है कि जो नाम बदल बदल कर उसे नया कलेवर पहनाने की उन्होंने कोशिश की है और यह बजट किसी के क्षेत्र में कोई योगदान करने वाला नही है। वित्त मंत्री जी के विजन से हमे अत्याधिक निराशा हुई है, ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगारों को कोई रोजगार मिलने का रास्ता नही दिख रहा है।

महतारी वंदन योजना पर कहा:
महतारी वंदन योजना को लेकर महंत जी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के महतारी वंदन योजना को उन्होंने इतना बढ़ चढ़ कर दिखाया है कि उसके लिए जो पर्याप्त धनराशि है,वह नही दी जा रही है और यह एक लॉलीपॉप ही साबित होगा। यह बजट व्यवसाईयों के लिए उद्योगपतियों के लिए नए पैसे कमाने का एक रास्ता बनेगा और गरीबों का कोई कल्याण संभव नही है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise