Adevertise
Top Stories
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी


छत्तीसगढ़ के 11 पूर्व कांग्रेसियों पर शिव डहरिया के आरोपों का आया जवाब कार्यकर्ताओं से बदसलूकी और सरकारी बंगले के टी.वी, ए.सी, टोंटी चोर हमें सीख ना दें :- देखें वीडियो और ट्विट पर क्या कहा भाजपा नेता आलोक पांडेय ने 

रायपुर। लोकसभा चुनाव के बीच राजनैतिक पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप जोर शोर से जारी है। छत्तीसगढ़ राज्य में भी हालात यही है और यहां कांग्रेस पार्टी की स्थिति तो ऐसी हो गई है जहां छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी बुरी तरह से चारों तरफ से घिर चुकी है। पूर्ववर्ती मुख्यमंत्री बघेल के घोटाले की लंबी चौड़ी फेहरिस्त, कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों से बदसलूकी, उन्हें पार्टी में तवज्जो ना देना, जिससे कई नाराज बड़े पदाधिकारियों और कई कार्यकर्ताओं का भाजपा प्रवेश करना, मंच पर आकर सच बोलना फिर पार्टी से सच बोलकर निलंबित किए जाने का खामियाजा भुगतना साफ-साफ दिखाई देता है की छत्तीसगढ़ कांग्रेस के भीतर आखिर चल क्या रहा है।

इसी बीच छत्तीसगढ़ में 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी की पूर्व छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा पर भी पैसे का लेनदेन कर टिकट वितरण का आरोप लगा, जिसपर सैलजा की ओर से अब पूर्व 11 कांग्रेसी नेताओं पर मानहानि का मामला ठोंका गया है, और 2 दिन के भीतर माफी मांगे या फिर कानूनी कार्यवाही की चेतावनी कुमारी सैलजा की ओर से दी गई है। जबकि सभी पूर्व 11 कांग्रेसी नेता जो अब भाजपा का हाथ पकड़ चुके हैं उनमें से अधिकतर का यही कहना है कि हमारे पास साक्ष्य और सबूत के आधार हैं ,और हम डरने वाले लोगों में से नही है, कुमारी सैलजा को बयाकदा कायदे और कानून के साथ हम जवाब देंगे। 

सरकारी बंगले के टी.वी, ए.सी और टोंटी चोर हमें सिख ना दें- आलोक पांडेय

इसी मामले पर छत्तीसगढ़ के पूर्व श्रम मंत्री और वर्तमान में कांग्रेस पार्टी से जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे डॉ शिवकुमार डहरिया ने पूर्व प्रभारी तथा हरियाणा सिरसा से लोकसभा की कांग्रेस प्रत्याशी सैलजा के बचाव में इन नेताओं को भाजपा का टूल किट कह दिया। इसपर भाजपा नेता आलोक पांडेय ने शिव डहरिया पर पलटवार करते हुए वीडियो जारी कर कहा कि आज डॉ शिव डहरिया जी हम लोगों को बीजेपी का टूल किट मटेरियल कह रहे हैं। माननीय शिव डहरिया जी मै आपसे एक बात कहना चाहूंगा की आप हमेशा से चाटुकारिता की राजनीति करते आ रहे हैं। जैसे सैलजा जी एक क्षेत्र में चुनाव लड़ती हैं कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी करती हैं फिर जाकर दूसरे क्षेत्र से चुनाव लड़ती हैं, तो जस गुरू तस चेला, आपने भी बार बार यही किया है कभी आप आरंग से चुनाव लड़ते हैं और कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी करते हैं फिर आप पलारी चले जाते है। इतनी विशाल हार के बाद फिर आप जांजगीर-चांपा चले जाते है और काबिल युवाओं , मजदूर साथियों का अधिकार छीनते हैं और हम लोगों को आप कहते हैं कि कानूनी कार्यवाही करेंगे, जेल भेजवाएंगे तो आप यह सोचिए की आपके ऊपर खुद गरीब, मजदूरों की जमीन हथियाने का आरोप है। आप श्रम मंत्री रहे है और मंत्री बंगले से टी.वी, ए.सी और टोंटी चोरी की है तो ऐसे टोंटी चोरों को यह शोभा नही देता की वो हम जैसे लोगों पर आरोप लगाएं।

इस पूरे मामले पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व कांग्रेसी दिग्गज नेता चंद्रशेखर शुक्ला जो अब भाजपा में शामिल हो चुके हैं, आलोक पांडेय, चौलेश्वर चंद्राकर और बाकी सभी नेता जिन्हें मानहानि का नोटिस जारी किया गया है वे सब भी अब कुमारी सैलजा के साथ दो-दो हाथ करने कमर कस तैयार हैं।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise