Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल


जगदलपुर/दलपत सागर में 12 नवंबर को   संध्या पर 1 लाख 81 हजार दीये प्रज्जवलित किए जाएंगे। शनिवार  को इसकी तैयारियों के लिए महापौर सफीरा साहू की उपस्थिति में शहर के समस्त समाज के पदाधिकारी  व सामाजिक संगठनों के साथ  बैठक आयोजित कर दीप उत्सव के सफल आयोजन की चर्चा की गई । बैठक में एम आई सी सदस्य यशवर्धन राव, नगर निगम आयुक्त दिनेश नाग सहित विभिन्न समाज के पदाधिकारी व  प्रतिनिधि उपस्थित थे। 
तैयारियों की समीक्षा करते हुए  कहा गया कि दलपत सागर में चलाए गए स्वच्छता और सौंदर्यीकरण को यादगार बनाने के लिए पिछले वर्ष कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर दीपोत्सव का आयोजन किया गया था। इस वर्ष दोनों तरफ दीप प्रज्ज्वलित किया जाएगा। इसके लिए पिछले वर्ष की अपेक्षा दोहरे संसाधन की अवश्यकता होगी। जिसमें आप सभी के सहयोग से यह दीप उत्सव    कार्यक्रम को सफल बना सकते हैं । 

महापौर सफीरा साहू ने कहा कि पिछले वर्ष जगदलपुर के दलपत सागर में वृहद स्तर पर  दीपोत्सव का अद्भुत और ऐतिहासिक आयोजन जनसहयोग से हुआ था। इस कार्यक्रम की सफलता सामूहिक योगदान से ही संभव है। शहर के सभी समाजों के सहयोग से पिछले वर्ष दीये सजाने के कार्य में यूवोदय के स्वयंसेवकों के साथ स्वच्छता दीदियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया था। इस वर्ष राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों का भी साथ मिलेगा। इस वर्ष इस आयोजन को लेकर सभी में उत्सुकता है। निश्चित तौर पर दीपदान के माध्यम से शहरवासियों का सहयोग इस वर्ष भी प्राप्त होगा। दीप उत्सव में हमारे समाजों का सहयोग व साथ होना बहुत जरूरी है जिसे हम सब मिलकर दीपोत्सव को ऐतिहासिक रूप दे सकते हैं ।



आयुक्त  दिनेश कुमार नाग  ने कहा कि यह एक बड़ा जन आयोजन है। इस आयोजन को लेकर जो जन उत्साह दिख रहा है, उससे यह निश्चित तौर पर सफल होगा। इस जन आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा। 
इस अवसर पर  इस आयोजन को भव्यता प्रदान करने के लिए उपस्थित समाज और संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा सभी का  सहयोग की बात कही। 
इस अवसर पर एमआईसी सदस्य यशवर्धन राव पार्षद  ,ललिता राव ,श्वेता बघेल ,नेहा ध्रुव स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर रामनरेश पांडे ,,अजय पाल,विधु शेखर झा डीके पराशर , शहर के समाज के पदाधिकारी ,युवोदय से  सदस्य ,नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी व व अन्य उपस्थित थे ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise