Adevertise
Top Stories
अन्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

भांठागांव बस स्टैंड में बन रहे डिवाइडर को लेकर निवासियों का विरोध प्रदर्शन तथा जोन 6 कमिश्नर जयसवाल पर धमकी तथा गलत व्यवहार करने का मामला:-

रोजाना हो रहे एक्सीडेंट, डिवाइडर बनने पर अव्यवस्था और बढ़ने की बात कही स्थानीय निवासीयों ने:

महंत रामसुंदर दास जी से पूर्व में गए लेकिन इतने दिनों तक सोए थे क्या कहकर भेज दिया गया अब टिकट मिली तो जब आएंगे तब बात करेंगे:

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का भांठागांव बस स्टैंड पहले से ही व्यवस्थित नही हो पाया है और वहीं रोड पर डिवाइडर बनाए जाने से स्थानीय निवासीयों और आने जाने वालों को काफी समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है।
रोजाना यहां एक्सिडेंट होने की बात भी स्थानीय निवासीयों द्वारा बताई जा रही है और डिवाइडर बनाने के चक्कर में स्थिति और भी खराब निर्मित होने की पूरी पूरी संभावनाएं हैं।
स्थानीय निवासीयों ने बताया कि नए डिवाइडर के निर्माण से सिर्फ 7-7 फीट की रोड दाएं और बाएं तरफ से हो जायेगी और चूंकि यह व्यस्ततम इलाका है जिससे बड़ी वाहनों की आवाजाही से स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाएगी।
बता दें कि मेन रोड पर यह बसी हुई बस्ती चौड़ीकरण को लेकर आज नही तो कल टूटनी ही है लेकिन यहां कि रहने वाली महिलाओं का कहना है कि इन्हें कॉलोनी में घर नही चाहिए क्योंकि यहां वो काफी लम्बे अरसे से रहते आ रहे हैं।मोहल्लेवासियों का कहना है कि उन्हे पिछे की जमीन दी जाए।
महंत रामसुंदर दास जी से भी कहा तो उनका कहना है कि इतने दिन से सोए हुए थे क्या:
महिलाओं का कहना है कि उनके द्वारा इस मामले पर दुद्धाधारी मठ के महंत जी राम सुंदर दास जी से भी मिलें लेकिन महंत जी द्वारा इतने दिनों तक सोए थे क्या कहा गया और कोई भी सहयोग नही मिला।
कांग्रेस के छाया पार्षद नोहर साहू ने भी बस्ती को ना उजाड़ा जाए कहा: महंत जी और पार्टी से बात करेंगे भरोसा है वो अपना काम करेंगे 
वार्ड के छाया पार्षद नोहर साहू का कहना है कि अगर डिवाइडर बना तो ट्रैफिक और ज्यादा जाम होगा और यहां छोटे छोटे बच्चे खेलते हैं वो कहां जायेंगे ब्रेकर नही होने के कारण रोजाना यहां एक्सिडेंट कि स्थिति बनी हुई है उसकी जवाबदारी कौन लेगा ठेकेदार , सरकार,या जोन कमिश्नर। छाया पार्षद नोहर साहू ने बताया कि रोज यहां एक्सिडेंट की घटनाएं होती है, गायों कि भी मृत्यु हो चुकी है और कुछ दिन पहले ही रात को 3 बजे एक कार डिवाइडर से टकराई जिसमें आहत हुए लोगों को हॉस्पिटल भेजा गया। छाया पार्षद नोहर ने बताया कि इस समस्या को लेकर महंत जी से भी मुलाकात करेंगे और स्थिति के विषय में चरचा करेगें वो अपना काम करेंगे हमें पूरा विश्वास है। हमें यहां अभी डिवाइडर नही चाहिए।



महिलाओं ने कहा कि महंत जी को अब टिकट मिलने के बाद भी अगर उनके द्वारा कुछ नही किया गया तो हम उन्हे वोट भी नही देंगे।
जोन कमिश्नर द्वारा दी जा रही धमकी:
वहीं चाय की दुकान चलाने वाली एक महिला ने बताया कि उनके दुकान का सामने हिस्सा तोड़ दिया गया और जोन कमिश्नर जयसवाल द्वारा धमकी चमकी भी दी जा रही है कि डिवाइडर का काम अगर किसी के द्वारा रोका गया तो उसको अंदर करवा दूंगा और चाय दुकान चलाने वाली महिला का दुकान का भी कुछ भाग तोड़ा गया है। इन्हे किसी प्रकार कि भी तोड़ने की नोटिस भी नही दी गई है।
सीधे तौर पर जोन के अधिकारी द्वारा डिवाइडर के काम रुकने पर अंदर करवाने कि धमकी दी रही है। जोन अधिकारी इतने पावरफुल हो चुके हैं कि आचार संहिता लगने के बाद भी क्षेत्र में रहने वालों को वहां के मत दाताओं को खुली धमकी जोन अधिकारियों द्वारा दी जा रही है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise