Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




 संभागीय प्रभारी मंत्री कवासी लखमा को एक वर्ष पहले सौंपा गया था ज्ञापन, अब तक नहीं हुई कोई पहल

 बस्तर हाई स्कूल बदहाल खेल मैदान के जीर्णोद्धार करने की मांग भी थी शामिल

जगदलपुर। बस्तर संभाग में छात्रों के सबसे बडे़ बस्तर हाई स्कूल की लगभग 2 एकड़ भूमि जिला महारानी अस्पताल से वापस मिले, जो मेडिकल कालेज की स्थापना के दौरान अधिग्रहित की गयी थी। साथ बस्तर हाई स्कूल के बदहाल,खराब पडे़ खेल मैदान का भी जीर्णोद्धार हो। मोतीलाल नेहरू वार्ड के भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने कहा कि इन दोनों महत्वपूर्ण मांगों के अविलंब निदान के लिये बस्तर के संभागीय प्रभारी मंत्री कवासी लखमा को एक साल पहले ज्ञापन सौंपा गया था, मगर दुर्भाग्य से यह दोनों महती कार्य को फलीभूत करने अब तक कोई भी पहल नहीं की गयी है। 

भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने कहा कि मेडिकल कालेज की स्थापना के लिये जिला महारानी अस्पताल का क्षेत्रफल बढा़ने उससे लगे बस्तर हाई स्कूल का बड़ा भूभाग अधिग्रहित किया गया था। वर्तमान में मेडिकल कालेज डिमरापाल में संचालित हो रहा है लेकिन बस्तर हाई स्कूल की भूमि अभी भी जिला महारानी अस्पताल के पास है और करीब 2 एकड़ की स्कूल भूमि जिला अस्पताल में अनुपयोगी पडी़ है, जहाँ मेडिकल वेस्ट फेंका जा रहा है। आलोक अवस्थी ने कहा कि यह भूमि पुन: बस्तर हाई स्कूल को वापस होनी चाहिये, जिससे स्कूल के विस्तार सहित खेल मैदान के रूप में इस बड़ी भूमि का सार्थक उपयोग किया जा सकता है। इसके साथ ही बस्तर हाई स्कूल का खेल मैदान कई वर्षों से बदहाल  है। जिसके जीर्णोद्धार से खेल मैदान शालेय विद्यार्थियों व स्कूल भवन से लगे मोतीलाल नेहरू छात्रावास के छात्रों के लिये उपयोगी हो जायेगा। 

आलोक अवस्थी ने कहा कि पिछले वर्ष 21 अक्टूबर 2022 को बस्तर हाई स्कूल के जगतू महरा नामकरण समारोह में संभागीय प्रभारी मंत्री कवासी लखमा को स्कूल की इन दो समस्याओं के निदान विषयक ज्ञापन दिया गया था, जो अब तक लंबित है। प्रभारी मंत्री से मांग है कि स्कूल व छात्रों के हित में इन दोनों महत्वपूर्ण कार्यो को पूरा करने अविलंब आवश्यक कदम उठाये। 

You can share this post!

Related Posts
Adevertise