Adevertise
Top Stories
अन्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

नये कलेक्टर रजत बंसल से जनसमस्याओं के निराकरण की जागी उम्मींद : शिवसेना जिलाध्यक्ष संतोष यदु
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)

बलौदाबाजार।शिवसेना बलौदाबाजार जिलाध्यक्ष संतोष यदु के नेतृत्व में जिले के प्रमुख शिवसेना पदाधिकारीयो ने जिले के नव नियुक्त कलेक्टर रजत कुमार बंसल से मिलने समय माँगा था जिसके बाद शाम 4 बजे का समय कलेक्टर ने शिवसैनिको से मिलने के लिए तय किया था।
 जिसमें जिलाध्यक्ष संतोष यदु तय समय पर अपने पदाधिकारीयो समेत कलेक्टर कार्यालय में पहुंचकर कलेक्टर रजत कुमार बंसल को फुलमाला पहनाकर नारियल भेंट कर उनका स्वागत किया। जिसके बाद कलेक्टर ने सभी शिवसैनिको को बिठाया और पुछा की बताओं मैं जनहित में क्या मदद कर सकता हूँ।

शिवसैनिको की  यह पहली मुलाकात थी इसलिए जिलाध्यक्ष संतोष यदु ने कलेक्टर का जिले में स्वागत करते हुए सभी पदाधिकारीयो का परिचय करवाते हुए बताया की हमें आपके हमारे जिले के कलेक्टर बनने से बहुत सारी उम्मींदे हैं हम पिछले कई वर्षो से आमजनता की जनसमस्याओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं इस दौरान जिले में कई कलेक्टर आए जिन्होने आश्वासन दिया लेकिन जो आजतक पूरा नहीं हो सका अब हमें और जिले के आमजनो को आपसे बहुत ज्यादा आशा हैं की आप हमारी उम्मींदो पर खरा उतरेंगे और आमजनो की समस्याओं का निराकरण कर राहत देंगे । जिलाध्यक्ष संतोष यदु ने कलेक्टर को अवगत कराया की बलौदाबाजार जिले में भ्रष्टाचार का खेल चरम पर हैं जिले के हर विभाग में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर हैं कोई अधिकारी काम नहीं करना चाहते। नगर पालिका बलौदाबाजार भी इससे अछुता नहीं हैं नगर का विकास आपको नगर पालिका के मुख्य द्वार से गुजरने वाले गौरवपथ रोड़ में बने गड्डो से यह समझ में आ जाएगा की गड्डे में रोड़ हैं या रोड़ में गड्डा हैं।

 पालिका के द्वारा कई बार राशी आहरण कर गढ्ढो को पटवाया गया लेकिन आज भी वह ज्यो का त्यो हैं उसी प्रकार जिला प्रशासन के तत्कालिन अधिकारीयो ने इंदिरा कालोनी स्थित मुरम तालाब सौंदर्यीकरण के लिए वहाँ पर कई पिढ़ियो से बसे छत्तीसगढ़ के मुल निवासी सांवरा आदिवासी जनजाती जो भगवान राम को जुठे बैर खिलाने वाले सांवरीन दाई के वंसज माने जाते हैं सरकार राम को मानती हैं रामवन गमन पथ के लिए करोड़ो खर्च कर सकती हैं माता कौशल्या का मंदिर बना सकती हैं लेकिन रामभक्तो का उद्धार नहीं। आदिवासी सांवरा जनजाति के लोग आज भी सांप का खेल दिखाकर एवं सुवर पालन कर अपना जिविका चलाने मजबुर हैं मुलभुत सुविधाओं के लिए वे आज भी तरस रहे हैं इंदिरा कालोनी के मुरम तालाब पार में इनका पट्टा वाला मकान था जिसे तत्कालिन जिला प्रशासन ने सौंदर्यीकरण के नामपर रातोरात बल प्रयोग कर तोड़ दिया और आदिवासी जनजाति सांवरा परिवार के लोगो को पक्का मकान व रोजगार दिलाने का झांसा देकर नगर के बाहर कुकुरदी बाईपास में वनविभाग के जगह पर बसा दिया गया जहां न मकान बना न मुलभुत सुविधाए हैं। साथ ही आज आठ से दस वर्ष बित जाने के बाद भी मुरम तालाब में चौपाटी का संचालन नहीं हो सका तालाब पार में काम्पलेक्स तो कब का बन चुका हैं लेकिन आज वह असमाजिक तत्वो का नशाखोरी का अड्डा बन चुका हैं धिरे धिरे खंडहर में तब्दिल हो रहा है।

 जिला प्रशासन को एक रूपये का राजस्व वहां से नहीं आ रहा जबकी कई बार शिवसैनिको ने माँग किया हैं खाली पड़ी दुकानो को बेरोजगार ठेला खोमचा लगाने वाले जो नये बस स्टैंड वन विभाग कार्यालय के सामने दो दशक से ठेला लगाकर नाई , मोची , पंचर , फल , किराना , पान दुकान संचालित कर अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे जिन्हे उस समय के प्रशासन व चुने हुए जनप्रतिनिधियो ने मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत पक्का दुकान बनाकर देने के नाम पर हटा दिया दुकान तो बन गया लेकिन सांठगाठ कर अपात्र लोगों को दुकान का आबंटन कर दिया गया जिससे गरीब ठेला चलाने वाले बेरोजगार होकर दर दर की ठोकरे खाने मजबुर हैं जिनको मुरम तालाब में बने दुकानो को दिलवाने के लिए लगातार माँग शिवसेना ने किया लेकिन आजतक केवल आश्वासन ही मिला हैं। इसी प्रकार कई समस्याए हैं जिससे आमजन त्रस्त हैं कई पंचायतो में भ्रष्टाचार का खेल चल रहा हैं अधिकारी मनमानी कर रहे हैं जिनपर लगाम लगाना जरूरी हैं। कलेक्टर ने जल्द ही इस सभी जनसमस्याओं के निराकरण करने की बात शिवसैनिको से कही जल्द ही कोई प्रोजेक्ट लाकर सांवरा आदिवासी जनजाति परिवार को मुलभुत सुविधाओं को दिया जा सकेगा इसके लिए जल्द मैं सावरा बस्ती जाकर स्वयं निरिक्षण करूंगा और योजना बनाऊंगा साथ ही शिवसैनिको ने हर जनहितैषी कार्यो पर जिला प्रशासन का सहयोग करने का वादा किया जिसमें जिलाध्यक्ष संतोष यदु के साथ जिला महासचिव मनहरण साहु , जिला सचिव ईश्वर प्रसाद निषाद , हरिश वैष्णव एवं शिवसैनिक मौजुद रहे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise