Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल





जगदलपुर-चित्रकूट रोड के रामराज गली के झुग्गी बस्ती  के निवासरत गरीब परिवार विगत 72 घंटे से पानी के किये परेशान थे,  ऐसे में लगातार निगम प्रशासन से चर्चा के उपरांत भी किसी प्रकार की राहत नहीं मिलने पर  नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता आयुक्त महोदय से कहा कि मात्र ₹500 खर्च करने से इस गली में निवासरत 30-35 परिवारों को पेयजल सुचारु रुप से मिलने लगेगा!


     यहां निवासरत लोगों के घरों तक टैंकरों से पानी भी नहीं पहुंच पाता है ऐसे में इस भीषण गर्मी में यहां निवासरत परिवार तालाब और नदियों का या अपने रिश्तेदारों का सहारा ले रहे हैं, जहां पर वह जाकर दैनिक नृत्य क्रिया और स्नान कर अपना समय गुजार रहे हैं आयुक्त महोदय ने आश्वस्त किया की 12:00 बजे मौके पर आकर समस्या से अवगत होकर इसे यथाशीघ्र निराकरण किया जाएगा!


    वार्ड पार्षद और इस मोहल्ले के वासियों के साथ 12:00 बजे से 1:00 बजे तक इंतजार किया गया निगम प्रशासन आयुक्त को लगातार फोन करने के बाद भी किसी प्रकार का जवाब नहीं मिलने पर गुस्साए मोहल्ले वासियों ने अपने घरों से खाली गुंडी बाल्टी लेकर चित्रकूट रोड कन्हैया किराना स्टोर के सामने चक्का जाम करते हुए खाली बर्तनों को बजा कर सत्ता के मद में मदमस्त महापौर सफिरा साहू और निगम प्रशासन को जगाने का कार्य किया, चक्का जाम होने पर प्रशासन और निगम प्रशासन को होश आया और मौके पर आकर निराकरण का आश्वासन देकर आंदोलन को समाप्त करवाया।


     इस अवसर पर नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा की ₹500 खर्च कर पम्प के वाल को बनाया जा सकता था इन गरीब जनता को राहत मिल सकती थी, इन्हें पानी मुहैया हो जाता! महापौर शफिर साहू जी को गरीब जनता की समस्या इसलिए सुनाई नहीं दी क्योंकि मामला ₹500 का था, यदि यह 5लाख या 50लाख के बजट का कोई कार्य होता जिसमें जमकर कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार करने का अवसर मिलता, ऐसे कार्य को निसंदेह महापौर सफीरा साहू विधायक रेखचन्द जैन और पूरी कांग्रेस की सरकार लग जाती इस कार्य को करवाने में! जिसमें इन्हें अपना हीत दिखता हो,- जो जनता के हित से जुड़े कार्य हैं जिसमें कांग्रेश के नेताओं को कमीशन नहीं मिलते ऐसे कार्य से इनका कोई सरोकार नहीं!
   सुरेश गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा के इस गली में कोई कांग्रेस का नेता नहीं रहता नहीं कोई अधिकारी रहते हैं यहां सिर्फ गरीब जनता निवास करते हैं इसलिए इन गरीब जनता की की समस्या सट्टा चौहान मैं मदमस्त महापौर को इनकी समस्या सुनाई नहीं दी! जिन गरीब जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस निगम में और प्रदेश में अपनी सरकार बनाई है, आज  वही हर वर्ग की गरीब जनता सरकार से त्रस्त है और आने वाले समय में यह गरीब जनता, इसका जवाब जरूर देगी!
     खाली गुंडी बाल्टी को लेकर आंदोलन करने के दौरान सूर्य भूषण सिंह, रमेश चांडक, दिलीप झा, अनिल सागर, रेशमा नाग, गोलू झा, राजा सिंह, शशी भूषण झा, संगीता मंडल, बसंती, पातली, उषा, लक्ष्मी, नानी,    हंसी, विद्या, डोली, राजेंद्र बघेल, गजेंद्र, हस्ती नाग, बीरबल, रिया, सुषमा, योगिता, सरला, फूलों, आनंद सोनू, राकेश, के साथ बड़ी संख्या में मोहल्ले वासी शामिल हुए

You can share this post!

Related Posts
Adevertise