Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए किए जा रहे इन्हीं नवाचारों के कारण जगदलपुर नगर निगम को पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त करने का गौरव प्राप्त हुआ जो बस्तरवासियों के लिए खुशीभरा पल.

भारत सरकार ने नगर निगम जगदलपुर को पुरे देश मे उत्कृष्ट कार्य के लिए द्वितीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया जो शहर के लिए फक्र की बात.

महामंत्री अनवर खान ने महापौर व उनकी पूरी टीम सहित निगम परिवार को बधाई व हार्दिक शुभकामनाएं देते उज्जवल भविष्य की कामना के साथ अपेक्षा व्यक्त कर कहा कि गढ़बो नवा जगदलपुर की परिकल्पना अवश्य साकार होगी.

जगदलपुर/बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर महामंत्री (प्रशासन) अनवर खान ने बताया कि नगर निगम को भारतीय उद्योग परिसंघ सीआईआई द्वारा ठोस अपशिष्ट के बेहतर प्रबंधन के लिए पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कार प्रदान किया गया।विगत बुधवार 30 नवंबर 2022 को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार अनूप सूद, मिनिस्टर ऑफ काउंसलर एवं डिप्टी हेड मिशन नार्वे दूतावास मार्टिन आमदल बाथिम और भारतीय उद्योग परिसंघ के चेयरमैन पी.पलानी अप्पन ने महापौर सफीरा साहू व आयुक्त दिनेश कुमार नाग को उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कार देकर सम्मानित किया। श्री खान ने बताया कि उल्लेखनीय है कि उद्योग द्वारा अपनी गतिविधियों से उत्पन्न कचरे का प्रबंधन डिजाइनिंग,न्यूनतम अपशिष्ट उत्पन्न करने वाले उत्पाद तैयार करना,   म्यूनिसिपल सॉलिड वेस्ट का प्रबंधन,प्लास्टिक और पैकेजिंग और ई-कचरे का प्रबंधन, निरंतरता के लिए स्टार्ट-अप द्वारा अभिनव समाधान,अपशिष्ट प्रबंधन, और शहरी स्थानीय निकायों द्वारा एमएसडब्ल्यू प्रबंधन की उत्कृष्टता के लिए भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा पुरस्कार दिए गए। अनवर खान ने बताया कि जगदलपुर को कचरा मुक्त करने के लिए नगर निगम द्वारा प्लास्टिक लाओ थैला पाओ, आमचो सुंदर गार्डन, मेरा वार्ड सुंदर वार्ड, दलपत सागर दीपोत्सव के माध्यम से स्वच्छता का प्रचार, प्लास्टिक वेंडिंग की स्थापना, डोर टू डोर कचरा संग्रहण को डिजिटल करने का कार्य किया जा रहा है। ठोस अपशिष्ट के प्रबंधन के लिए किए जा रहे इन्हीं नवाचारों के कारण जगदलपुर नगर निगम को पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त करने का गौरव प्राप्त हुआ। जिसके लिए अनवर खान ने महापौर व उनकी पूरी टीम सहित निगम परिवार को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और पूर्ण विश्वास के साथ अपेक्षा जताई कि गढ़बो नवा जगदलपुर की परिकल्पना अवश्य साकार होगी।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise