Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

 


जगदलपुर/नगर भाजपा के पदाधिकारियों और भाजपा पार्षदों ने कलेक्टर बस्तर को ज्ञापन सौंपा ! आज नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे और मंडल के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता के नेतृत्व में भाजपाइयों ने शहर की बदहाल स्ट्रीट व्यवस्था को लेकर  जिलाध्यक्ष बस्तर को ज्ञापन सौंपा है ! ज्ञापन में कहा गया है कि जगदलपुर नगरीय निकाय क्षेत्र में नगर निगम जगदलपुर के अलावा लोक निर्माण विभाग( E@M  ) विभाग और नेशनल हाईवे ने स्ट्रीट लाइट पोल लगाकर उसमें हैलोजन एवं बल्ब इत्यादि लगाए हैं परंतु लगने के बाद से ही वे बंद पड़े हैं ! शहर के महत्वपूर्ण विभिन्न स्थानों पर हाई मास्क लाइट, रोड डिवाइडर, हैलोजन, सौंदरीकरण की लाइटें, और गीदम रोड में गुरु गोविंद सिंह चौक डिवाइडर में एलईडी लाइट लगाकर डिवाइडर को सजाया जाकर करोड़ रुपया की लागत से इन कार्यों को अंजाम दिया गया था  ! कई गुना ज़्यादा दर पर लगाए गए इन स्ट्रीट पोल और लाइटें अपनी भ्रष्टाचार की कहानी ख़ुद बयां कर रही है !



(1)-लालबाग के हाई मास्क ज्यादातर पूरी तरह बंद पड़ी है, 

(2)-मां दंतेश्वरी मंदिर के सामने से संजय बाजार, विवेकानंद स्कूल होते हुए गुरु गोविंद सिंह चौक और एनएमडीसी कार्यालय के सामने लगी हाई मास्क  ज्यादातर बंद पड़ी है कुछ हाईमास्को में आधे-अधूरे लाइट ही जल रहे हैं!  

(3) पीजी कॉलेज से कालीपुर रोड में लगे 75 स्ट्रीट लाइट में से 73 लाइट बंद पड़ी है

(3) -दलपत सागर आईलेंड की 19 हैलोजन बंद है,दलपत सागर आई लेंड में- डेकोरेटेड लाइट लगभग जितनी लगी थी इनमें ज्यादातर (35) लाइटें बंद पड़ी है!

(4) -इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम की हाईमास्क और लाइट बंद है

(5) -सिटी ग्राउंड में लगी 8 हाई मास्क में से 7 हाई मास्क बंद है

(6) -महाराणा प्रताप चौक से एनएमडीसी चौक नगर प्रवेश तक सारी लाइटें विगत 1 वर्ष से बंद हैं !


नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है कि तीन विभागों के द्वारा मिलकर लगायी गई इन विद्युत खंभों को लगाने में लगभग तीन गुना अधिक राशि व्यय करने के पश्चात भी आज इसका लाभ जनता को नहीं मिल रहा है! मोटी मोटी कमीशन हड़पने के पश्चात नेता एवं अधिकारी एक दूसरे विभागों पर आरोप प्रत्यारोप और हैंड ओवर की राजनीति कर रहे हैं ! जबकि आम जनता इन सेवाओं का लाभ लेने के लिए पूरी तरह से वंचित है! नगर सौंदर्यीकरण का ढोंग कर रही नगर सरकार महापौर के नेतृत्व में दलपत सागर में उलझी हुई है जिसकी सफ़ाई सालों से सारे संसाधन लगाने के पश्चात भी आजतक जस की तस है ! दलपत सागर सौंदर्यीकरण की लाइटें पूरी तरह से बंद पड़ी है।
    
 इस अवसर पर सुरेश गुप्ता ने कहा कि जिस तरह विगत 1 वर्ष में शहर के विभिन्न स्थानों पर जनता के टैक्स के पैसे से हाई मास्क डिवाइडर में एलईडी लाइट शहर सौंदरीकरण के नाम पर करोड़ो खर्च किए गए, लगने के कुछ दिनों बाद ही इन लाइटों का अता-पता नहीं है हाई मास्क बंद पड़े हैं कॉलेज से कालीपुर रोड की 75 में 73 लाइटें बंद हो गयी!  स्थानीय विधायकों का चुप रहना किसी प्रकार का संज्ञान नहीं लेना यह दर्शाता है कि लाइट के खेल में सभी ने अपना खेल खेला है सौंदरीकरण के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार हुई है  कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों का सुध नहीं लेना  इस भ्रष्टाचार की मलाई जगदलपुर विधायक ने भी जमकर चखा है सभी के मुंह में दही जमा हुआ है कोई भी इस बदहाली के लिए अपना मुंह नहीं खोल रहा !

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि कलेक्टर महोदय के संज्ञान में ज्ञापन के द्वारा इन विभागों का आपस में तालमेल कर इन पब्लिक सुविधाओं का लाभ जनता को मिल सके इस हेतु प्रयास करने को कहा गया है !
ज्ञापन देने में संजय पांडे सुरेश गुप्ता , निर्मल पाणिग्रही मोतीराम बघेल शशीनाथ पाठक, ,रोशन झा,केतन महामंदी योगेश मिश्रा,आनंद झा, रवि कश्यप आदि उपस्थित थे !

  

You can share this post!

Related Posts
Adevertise