Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



जगदलपुर / इंडियन स्वच्छता लीग स्वच्छता ही सेवा के तहत एक अक्टूबर को स्वच्छता जागरूक अभियान में पूरे शहर में एक घंटा का श्रमदान कर शहर वासियों ने स्व.महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दिया। रविवार सुबह 10 बजे से एक घण्टा पूरे शहर में स्वच्छता ही सेवा के तहत श्रमदान करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया ,श्रमदान में  संसदीय सचिव एवं विधायक रेखचंद जैन के नेतृत्व में श्रमदान कर स्वच्छता का संकल्प लिया गया ।

इस श्रमदान में आज शहर के 48 वार्डो ,प्रमुख स्थलों ,दलपत सागर ,दंतेश्वरी माई  मंदिर के सामने ,नया बस स्टैंड ,गोल बाजार ,मेंन रोड ,शहीद पार्क के अलावा अन्य प्रमुख स्थलों में नागरिकों ने श्रमदान कर स्वच्छता का संदेश दिया। श्रमदान में निगम के पार्षद गण ,वार्ड के नागरिक ,विभिन्न सामाजिक संगठन ,रोटरी क्लब ,व्यापारी बंधु ,स्काउट गाइड के छात्राएं ,विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं ,वन विभाग ,एनडीआरएफ की टीम ,,बैंक के कर्मचारी ,डाक विभाग के कर्मचारी ,निगम के कर्मचारी ,स्वच्छता दीदीया,स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर ,जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी ,201 कोबरा बटालियन ,80 बटालियन सीआरपीएफ ,युवोदय के वालंटियर एवं अन्य संगठनों ने बढ़ चढ़कर शहर की साफ सफाई में  अपना योगदान देकर स्वच्छता का संदेश देते स्वच्छता का संकल्प लिया  । श्रमदान में स्थलों में साफ सफाई के साथ ,फाॅगिंग,खरपतवार की सफाई ,व सड़क पर झाड़ू लगाकर साफ सफाई किया गया । 


श्रमदान अभियान में हजारों की संख्या में सभी वर्गों के लोगों ने जुड़कर एक साथ बढ़ चढ़कर सफाई अभियान को सफल बनाने में अपना अपना सहयोग दिया । स्वच्छता ही सेवा के तहत स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम में नगर निगम प्रशासन के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है इसी कड़ी में आज शासन के निर्देश अनुसार श्रमदान कर स्वच्छता  का संदेश एवं जन जागरूकता लाने का उद्देश्य को सफल बनाने में शहर के सभी वर्गों ने जनप्रतिनिधियों ने सहयोग कर एक अच्छे नागरिक होने का परिचय दिया । 2 अक्टूबर को स्वच्छता पर आयोजित डांस ,कबाड़ से जुगाड़ ,ड्राइंग प्रतियोगिता मैं भी भागीदारी लेकर स्वच्छता ही सेवा में सम्मिलित हो। 2 अक्टूबर का आयोजन शहर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी टाउन हॉल में आयोजित किया जाएगा ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise