Adevertise
Top Stories
अन्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी


मुस्लिम मेरीटॉरियस बच्चो की हौसला अफज़ाई करेगा मुस्लिम इन्टेलेक्युचुअल फोरम रायपुर छत्तीसगढ़:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)

रायपुर।मुस्लिम इन्टेलेक्युचुअल फोरम,  रायपुर छत्तीसगढ़,  सन् 1993 से समाज में भाई चारा, शिक्षा विकास और फ्रेण्डशिप के उसूलो के साथ काम कर रहा है भाई चारा की बढ़ोत्तरी हेतु विभिन्न धार्मिक एवं समाज के मुखियाओं को एक मंच पर इकट्ठा कर सेमीनारो का आयोजन किया जाता है। अखबारों एवं सोशल मीडिया पर भ्रमित धार्मिक एवं समाजिक पोस्टरो को उनकी वास्तविकता क्या है यह बतलाई जाती है जिससे समाज में भ्रामक स्थिति पैदा ना हो सके।
शिक्षा की बढ़ोत्तरी हेतु हर साल कक्षा 5वीं से यूनिवर्सिटी स्तर तक के विधार्थियो को उनकी हौसला अफज़ाई और दिगर बच्चों को जो अध्ययन नही कर पाए, उन्हें मोटीवेट करने हेतु एजाजी प्रोग्राम किया जाता है जिसमें उच्च अधिकारी और कामयाब व्यापारियों को आमंत्रित किया जाता है और बच्चों के रोल मॉडल, बच्चों के मोटिवेशन हेतु मोटिवेशन स्पीकर के प्रोग्राम कराये जाते है। 
इस वर्ष बच्चों के हौसला अफज़ाई के लिए डॉक्टर रौशन जहां शेख जी को रोल मॉडल, और मोटिवेशन स्पीकर के तौर पर बुलवाया गया है| 
जिन्होंने 16 साल की उम्र में लोकल ट्रेन के नीचे आने के बाद अपने दोनों पैर गवां दिये लेकिन  रौशन ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी मेहनत की बदौलत किस्मत बदलने की ठान ली. रोशन जहां MBBS की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं और अब मुंबई के KEM अस्पताल से MD कर रही हैं।
कार्यकम के मुख्य अतिथि सीसीएफ श्री नवीद शुजाउद्दीन ने कहा के बच्चो को पढ़ाई सिर्फ नौकरी पाने के लिए नही अपने विचार और व्यक्तित्व को अच्छा बनाने के लिए करना चाहिए एक पढ़े लिखे व्यक्ति का आचरण सोच से देश का विकास बेहतर होगा 
कार्यक्रम में अध्यक्षता श्री इरफान बुखारी जी ने किया और कहा के बिजनेस में सक्सेस पाने के लिए खूब तैयारी करनी पड़ती है और निरंतरता से बेहतरी और विकास की कोशिश करना पड़ता है जिसके लिए शिक्षा का बहुत बड़ा महत्व होता है।





इस वर्ष यह प्रोग्राम दिनांक 05/10/2022 दिन बुधवार से समय दिन के 11:00 बजे से 5:00 बजे तक शहीद स्मारक भवन जी.ई.रोड़ रायपुर में रखा गया।
कार्यक्रम का मंच संचालन सैय्यद अकील ने किया 
कार्यकम में फोरम के सदर मुबारक खान गौरी, सेक्रेटरी नूर कुरेशी 
मेंबरान एस एम हाशिम  मोहम्मद, शफी,  मोहम्मद शकील अकरम सिद्दीकी असद सिद्दीक़ी , सैय्यद सादिक अली,  मोहम्मद बशीर 
मोहम्मद सिराज, तनवीर नवाब नजर हसन हुसैनी  मोहम्मद शरीफ साहब , आदि मौजूद थे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise