Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल





जगदलपुर : रावघाट-जगदलपुर रेल लाइन परियोजना को शुरु कराने के लिए भाजपा प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में सांसद संतोष पांडेय, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ,पूर्व विधायक संतोष बाफना सम्मिलित थे। वैष्णव ने शीघ्र कार्य शूरु कराने की सहमति प्रदान की है। इसके साथ ही धमतरी से बोराई, कोंडागांव होते हुए जगदलपुर रेल लाइन का सर्वे के लिए भी कहा है ।
    
नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडेय ने राज्य के वरिष्ठ नेताओं के साथ रेलमंत्री के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि यह बहुप्रतीक्षित परियोजना प्रारंभ होने से बस्तर क्षेत्र विकास का स्वर्णिम युग गढ़ेगा । उन्होंने बताया कि रेल मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि इस 140 किलोमीटर लंबी रेल लाइन का निर्माण कार्य शूरु करने की तैयारी चल रही है। विभाग जुलाई 2023 तक डीपीआर तैयार कर लेगा,  इसके लिए निर्देश दे दिया गया है। इसके साथ ही धमतरी से बोराई, कोंडागांव होते हुए जगदलपुर रेल लाइन का सर्वे भी बस्तर अंचल के लिए बड़ी सौगात है। पांडेय ने आगे कहा  कि इस योजना का लाभ दूरस्थ आदिवासी अंचल के लोगों को मिलेगा और वे विकास की मुख्य धारा से जुड पाएंगे । यह सब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों के अथक प्रयास से ही संभव हुआ है। हम सब उनके सदैव आभारी रहेंगे।

बस्तर अंचल के लोग इस मांग को लेकर वर्षों से आंदोलनरत थे, वरिष्ठ नेताओं के अथक प्रयास, बस्तर की आम जनता के आंदोलन से ही यह संभव हो पाया है। रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव जी ने इस मांग को पूरा करते हुए जन आकांक्षाओं की पूर्ति की है, जिसके लिए वे साधुवाद के पात्र हैं और हम उनके प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करते हैं।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise