Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




 

 

  विगत एक माह पूर्व भी एसपी कार्यालय को ज्ञापन दिया गया था जिसमे उक्ताशय का उल्लेख किया गया था। 

          जगदलपुर/  बस्तर जिला पत्रकार संघ को लगातार यह जानकारी मिल रही है कि बहुत सारे अवांछित और आपराधिक प्रवृति के असामाजिक तत्व पत्रकारिता के नाम पर शासकीय विभागों,पंचायतों,धान खरीदी केंद्रों,राशन दुकानों,निर्माण कार्यों तथा कई सामाजिक,सार्वजनिक स्थानों में जाकर पत्रकारिता की धौंस दिखाकर स्वच्छ वातावरण को दूषित कर रहे हैं.इन तत्व का वैध तरीके से प्रिंट मीडिया अथवा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से कोई सरोकार नहीं होता। बावजूद इसके ये अवैध रूप से माइक,आईडी,कैमरा लेकर नशे की अवस्था अथवा गैर नशे की अवस्था में धन उगाही में सतत सक्रिय बने हुए हैं । इन तत्वों के द्वारा प्रशासनिक,राजनीतिक एवं सामाजिक वातावरण के साथ ही स्वस्थ्य पत्रकारिता के वातावरण को भी दूषित किया जा रहा है ।   अवैध कारोबार में लिप्त कई लोग अपने वाहनों पर बाकायदा प्रेस(PRESS)लिखवा कर पुलिस एवं समाज को चकमा दे रहे हैं,विगत कई महीनों से उक्ताशय की घटनाएं प्रकाश में आईं हैं कई ऐसे मामलों की  शिकायतें हुईं है एवं प्रकरण भी दर्ज किये गए है।पत्रकार संघ की जानकारी में उपरोक्त लोग प्रिंट मीडिया अथवा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से संबंधित नहीं हैं.महोदय किसी VIP पत्रकारिता का मुखौटा पहने कोई आपराधिक तत्व अथवा नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है। 

       

 दो दिन पूर्व बस स्टेशन में हुई फाइरिंग की वारदात में भी ऐसे स्वम भू पत्रकार द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। ऐसी विषम परिस्तिथियों प्रशासन को विशेष सजगता की आवश्यकता हैं साथ ही जिले में संचालित फर्जी मीडिया माध्यमों की जाँच की शक्त आवश्यकता हैं। दुर्भाय्य है की इन फर्जी लोगों ने जनसंपर्क विभाग में अपना नाम भी दर्ज करवा लिया है।  जनसंपर्क में इलेक्ट्रॉनिक एवम् प्रिंट मीडिया जिसे की शासन की मान्यता है उनके अलावा अन्य अनाधिकृत मीडिया माध्यमों को किस आधार पर जोड़ा गया यह भी जाँच का विषय है। 

अतः बस्तर जिला पत्रकार संघ के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने पुन: एसपी शलभ सिंह से निवेदन किया है कि इन असामाजिक तत्वों द्वारा मीडिया प्रेस एवं पत्रकारिता के नाम पर की जा रही धन उगाही एवं कानून विरोधी गतिविधियों को  रोकने में पत्रकार संघ का यथा संभव सहयोग प्रदान करने की कृपा करें,पत्रकार संघ ऐसे असामाजिक तत्वों के विरुद्ध आपके द्वारा की जाने वाली किसी भी तरह की कार्यवाही में हमेशा आपके साथ रहेगा।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise