Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



 नारायणपुर -दंतेवाड़ा सहित 06 नई रेल लाइन के लिए होगा सर्वे का किया स्वागत--संग्राम सिंह राणा

 जगदलपुर रेलवे स्टेशन की यात्री सुविधाएं बढ़ाए जाने का किया स्वागत

 देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, प्रदेश भाजपा एवं बस्तर संभाग भाजपा संगठन का आभार 

 जगदलपुर-- भाजपा की केंद्र सरकार ने आम बजट रेल 2023- 2024 मे बस्तर संभाग से दूसरे राज्यों को रेल लाइन से जोड़ने प्रस्तावित 06 नई पुरानी परियोजनाओं के लिए सर्वेक्षण कार्य आगे बढ़ाने का प्रस्ताव केंद्र की भाजपा सरकार ने किया है। केंद्र सरकार ने नारायणपुर से दंतेवाड़ा 100 किलोमीटर की प्रस्तावित नई रेल लाइन के लिए रेल बजट में प्रस्ताव पारित किया है। इसके अलावा दक्षिण बस्तर में रेल लाइनों के सर्वेक्षण भी प्रस्तावित किए गए हैं। केंद्र सरकार ने  पिछले रेल बजट मे मलकानगिरी सुकमा दंतेवाड़ा, किरंदुल मनगुरु, किरंदुल बीजापुर पटनम  प्रस्तावित रेल लाइनें हैं। रेल बजट में नारायणपुर से दंतेवाड़ा 100 किलोमीटर, बीजापुर से वारंगल 218 किलोमीटर, राज महेंद्री से कोंटा 250 किलोमीटर, किरंदुल से बीजापुर 83 किलोमीटर, सुकमा कोंटा भद्राचलम 146 किलोमीटर एवं दल्ली राजहरा से बालोद धमतरी  130 किलोमीटर का सर्वेक्षण कार्य को आगे बढ़ाने की योजना इस रेल बजट में तय की गई है।
        रेल बजट में के.के.रेल लाइन दोहरीकरण के लिए बस्तर को आंध्रप्रदेश से जोड़ने वाली किरंदुल -कोत्तावालसा रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए राशि का प्रावधान बजट में किया गया है जिसमें किरंदुल से जगदलपुर 150 किलोमीटर के लिए 135 करोड़, जगदलपुर से कोरापुट 110 किलोमीटर के लिए 170 करोड और  कोरापुट से कोट्टावालसा के लिए 410 करोड़ों के बजट में दिए गए हैं।
      रेल बजट में जगदलपुर रेलवे स्टेशन के लिए यात्री सुविधाओं को बढ़ाने हेतु 10 करोड़ का प्रावधान रेल बजट में किया गया है। भवन के जीर्णोद्धार और विस्तार पर रेलवे लगभग 10 करोड़ खर्च करेगा।
       भाजपा शहर महामंत्री संग्राम सिंह राणा ने कहा 1965 -66 में जगदलपुर रेलवे भवन का निर्माण किया गया था लेकिन कांग्रेस ने 50 साल केंद्र में शासन करने के बाद भी जगदलपुर भवन की सुध नहीं ली। कांग्रेस की सरकार ने मात्र एक ट्रेन की सुविधा बस्तर को दिया गया था। 2011-12 के भारतीय जनता युवा मोर्चा के रेल आंदोलन ने आज 05 यात्री ट्रेनों की सुविधा बस्तर वासियों को मिली है। रेल लाइन के दोहरीकरण, स्टेशन भवन के जीर्णोद्धार, ब्रिज निर्माण, यात्री सुविधाएं बढ़ाएं जाने हेतु भारतीय जनता युवा मोर्चा, प्रदेश भाजपा,बस्तर संभाग भाजपा संगठन के समस्त कार्यकर्ता गण,स्थानीय बस्तर के समस्त संघ,समाज,संगठन, क्लब, बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स,समस्त पत्रकार साथियों जिसमे प्रिंट,इलेक्ट्रॉनिक एवं वेब पोर्टल सहित समस्त स्थानीय स्कूली बच्चों का विशेष योगदान रहा है।
      रेल बजट 2023-24 में बस्तर संभाग को नई रेल लाइन सर्वे एवं जगदलपुर रेलवे स्टेशन के लिए यात्री सुविधाएं बढ़ाए जाने को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, प्रदेश भाजपा एवं बस्तर संभाग भाजपा संगठन का हृदय से धन्यवाद प्रेषित करता हूं।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise