Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल





 जगदलपुर-नारी शक्ति वंदन संविधान अधिनियम संशोधन विधेयक पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष या तो तथ्यों से अनभिज्ञ है अथवा जानबूझकर गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं!
    सुरेश गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर छग पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज के द्वारा दिया गया मीडिया में बयान को कांग्रेस की हताशा बताते हुए कहा कि, महिला आरक्षण विधेयक पर कांग्रेस अध्यक्ष का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है कांग्रेस नीत यूपीए गठबंधन सरकार द्वारा लाए गए बिल का भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण समर्थन किया था किंतु, कांग्रेस नेतृत्व की सत्ता लोलुपता की वजह से महिलाएं अपने अधिकार वृद्धि से वंचित थी!


      भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने दीपक बैज के बयान पर पलटवार करते हुए कहा की, कांग्रेस के घनिष्ठ सहयोगी सपा व राजद के प्रबल विरोध के कारण केवल सत्ता लोलुप्तता की वजह से बिल लोकसभा में यूपीए सरकार पास नहीं कर पाई! रहा सवाल 2024 से नारी शक्ति वंदन बिल को लागू करने का, तो अगर बस्तर लोकसभा को महिला सीट घोषित करना होगा तो कौन सी प्रक्रिया अपनानी होगी दूसरा अगर केंद्र सरकार वायानाड और बस्तर को महिला सीट घोषित करेगी तो क्या कांग्रेस उससे सहमत होगी ?
    सुरेश गुप्ता ने पीसीसी अध्यक्ष  संवैधानिक ज्ञान का अभाव है या यह इस तरह के बयान जारी कर भ्रम की स्थिति पैदा करना चाहते हैं पीसीसी अध्यक्ष को संवैधानिक प्रक्रिया और व्यवस्था मालूम होनी चाहिए कि, परिसीमन आयोग द्वारा यह निर्धारित किया जाएगा जो कि, संवैधानिक परिसीमन आयोग के अध्यक्ष रिटायर्ड जज होते हैं जनसुनवाई होती है और जनसंयोग से सीटों का निर्धारण होता है
     भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने जनगणना पर कहा कि, कोरोना आपदा की वजह से भारत सरकार ने 2020-21 में जनगणना नहीं कर पाई किंतु, 2024 लोकसभा चुनाव के बाद जनगणना की प्रक्रिया प्रारंभ होगी! परिसीमन आयोग उसके बाद सीट निर्धारित हेतु आवश्यक कानून संवत कार्रवाई को पूर्ण करेगा, तभी यह बिल क्रियान्वित हो सकेगा! वर्तमान में दोनों सदनों में विधायक पारित होने के पश्चात यह निश्चित हो जाएगा की 2019 के लोकसभा चुनाव में लगभग 181 महिला सांसद इस विधेयक के माध्यम से अपना प्रतिनिधित्व दर्ज कराएंगी और समाज को और देश को परम वैभव विश्व गुरु बनाने की दिशा में एक सशक्त राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान देगी

You can share this post!

Related Posts
Adevertise