Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



जगदलपुर /जिले के अंतिम छोर में बसे गांवों में शासन की योजनाओं के जमीनी हकीकत जानने गुरुवार को कलेक्टर चंदन कुमार बस्तर जिले के तहसील नानगुर क्षेत्र के अंदरूनी इलाके में स्थित ग्राम पुलचा पहुंचे, जहां निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया।  इस दौरान तोलावाड़ा में जवानों और ग्रामीणों की भीड़ को देखते हुए अपनी गाड़ी रुकवाई तो देखा कि डीआरजी के जवानों द्वारा वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।  अचानक कलेक्टर को अपने बीच पाकर ग्रामीण उत्साहित हुए और तालियों से उनका  स्वागत किया।


कलेक्टर ने वॉलीबॉल खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया, खेल समाप्ति के उपरांत विजेता खिलाड़ियों और अन्य खिलाड़ियों से कलेक्टर ने परिचय प्राप्त कर उनकी शिक्षा, रोजगार, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में भी चर्चा की। उपस्थित अधिकांश खिलाड़ियों ने अपनी शिक्षा नवमीं, दसवीं तक ही पूर्ण की थी, जिन्हें उच्च शिक्षा हेतु कलेक्टर ने प्रेरित किया। ग्राम के उपसरपंच को पढ़ने वाले बच्चों और शाला त्यागी बच्चों को चिन्हाकित करने के निर्देश दिए। साथ ही खिलाड़ियों को विभिन्न भर्ती अभियानों जैसे बस्तर फाइटर, अग्निवीर जैसे परीक्षा में शामिल होने के लिए कहा। ग्रामीणों ने इस अवसर पर कलेक्टर को समस्याओं से अवगत कराया जिसमें स्कूल भवन निर्माण, पुलचा से गोरु गोठान तक सड़क निर्माण, आंगनबाड़ी भवन निर्माण, मिडिल स्कूल का जीर्णोद्धार की मांग की। कलेक्टर ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को उक्त कार्यों को पूर्ण करने के निर्देशित किए। 


कलेक्टर ने कांगेर राष्ट्रीय उद्यान में स्थित बस्तर जिले के अंतिम छोर तक दौरा कर निरीक्षण किया। कलेक्टर ने पुलचा के मिडिल स्कूल भवन, गोरुगोठान का प्राथमिक शाला का निरीक्षण कर जीर्णोद्धार करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर हितेश बघेल, डीएसपी मरावी, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता एके सिंह, जनपद पंचायत जगदलपुर के सीईओ गौतम पाटिल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise