Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

आशीष तिवारी की रिपोर्ट Thewatchmannews. in.रायपुर
रायपुर। राजधानी में कल दोपहर बैंक में 10 लाख रुपए जमा करवाने जा रहे कैशियर से लूट की घटना सामने आई थी जिसके बाद पूरी क्राइम ब्रांच की टीम इस मामले की पड़ताल में जुट गई थी। मामले की जानकारी जुटाते हुए जो बातें मालूम हुई वो चौंकाने वाली थी। दरअसल जिस कैशियर ने 10 लाख रुपए की लूट की कहानी पुलिस को सुनाई थी वही इस अपराध का मास्टरमाइंड निकला।
दरअसल कल सोमवार एक प्रॉपर्टी डीलर के यहां कैशियर का काम करने वाले आकाश यादव ने पुलिस को कहानी सुनाई थी कि वो 10 लाख रुपए लेकर गुढ़ियारी पड़ाव से देवेंद्र नगर बैंक जा रहा था। गुढियारी पड़ाव से चूना भट्ठी के पास एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने वाली ढलान के पास बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने आकाश को रोक लिया। उसके बाद हथियार दिखाकर उसके पास रखे रुपए लूट लिए।
आकाश ने आनाकानी की तो उसके साथ मारपीट भी की। लूट के बाद बदमाश फरार हो गए। इसके बाद आकाश ने गंज थाने में इसकी शिकायत की। इस घटना के बाद पुलिस एक्शन मोड में आकर काम करने लगी और सभी सीसीटीवी फुटेज खंगालने लगी। पुलिस को बाद में मालूम पड़ा कि आकाश की बतायी सभी बातों में कुछ गड़बड़ी है।
आकाश यादव ने पूछताछ में लूट की झूठी साजिश रचना स्वीकार किया है। आरोपी आकाश यादव ने ही अपने भतीजे से लूट की झूठी घटना कराई थी । एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 9 लाख रुपए भी बरामद किया गया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है । साथ ही झूठी रिपोर्ट के संबंध में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। जांच में पुलिस को यह भी मालूम पड़ा कि आरोपी के ऊपर काफी कर्ज था। वह प्रापर्टी डीलर कान्हा बाजारी के पैसों के लेन-देन का काम करता है और उसका दोस्त भी है जिसकी वजह से प्रापर्टी डीलर को आरोपी पर पूरा भरोसा था। इसी भरोसे वो उसे बड़ी रकम लेकर भेजता था। कल आरोपी जैसे ही बैंक जा रहा था उसने अपने भतीजे को फोन कर घटनास्थल पर बुलाया और उसे पैसों भरा बैग देकर भेज दिया और पुलिस से उसके साथ लूटपाट होने की शिकायत कर दी।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise