Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




जगदलपुर। भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों के द्वारा सामान्य सभा की बैठक में पूछे गये प्रश्नों के लिखित जवाब देने में नगर निगम में आसीन कांग्रेस सत्ता पक्ष के पसीने छूट रहे हैं। भाजपा पार्षद दल द्वारा महापौर के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के कारण अब निगम में बैठा सत्ताधारी कांग्रेस दल उत्तर देने से भाग रहा है। मोतीलाल नेहरू वार्ड के भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने कहा कि 28 जुलाई को नगर निगम की सामान्य सभा में महापौर सहित एमआईसी सदस्यों व सत्ताधारी कांग्रेस पार्षद दल ने भाजपा पार्षदों के उत्तर देने से इंकार कर दिया था। जिससे नाराज़ निगम अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू ने सदन में एक सप्ताह के अंदर भाजपा पार्षदों को उनके प्रश्नों के लिखित उत्तर देने महापौर परिषद को निर्देशित किया था अन्यथा कार्यवाही करने हिदायत भी दी थी। पूरे 15 दिन बीतने के बाद भी महापौर व कांग्रेस सत्ता पक्ष लिखित उत्तर भेजने में आनाकानी कर रहे हैं। भाजपा पार्षद दल द्वारा महापौर के विरुद्ध लाये गये अविश्वास प्रस्ताव का असर नज़र आने लगा है। 

भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने कहा कि जनादेश का सम्मान करना कांग्रेस सत्ता दल को नहीं आता, जनता से जुड़ी समस्याओं के निदान और शहर की सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिये महापौर समेत कांग्रेस सत्ता दल के पास समय नहीं है। भाजपा पार्षदों के द्वारा सामान्य सभा में पूछे गये सभी प्रश्न जनता की समस्याओं को दूर करने व शहर की अव्यवस्थाओं में सुधार करने से संबंधित थे। जिसे सुनने तक से महापौर व उनकी परिषद ने सामान्य सभा में स्पष्ट इंकार कर दिया था। सत्ता पक्ष के द्वारा जनता के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों से मुंह फेर कर भागने का संभवतः पहला उदाहरण है।

आलोक अवस्थी ने कहा कि बीते साढ़े तीन साल में  जगदलपुर शहर का सूरते हाल बिगाड़ने वाले और स्वच्छता, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं की कमर तोड़ने वाले गैर ज़िम्मेदार कांग्रेस पार्षद दल की महापौर के खिलाफ भाजपा पार्षद दल ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है। जनता के द्वारा व्यक्त किये विश्वास व  उनके मत से निर्वाचित होकर ऊंचे पद में आसीन होने के बाद दायित्व व ज़िम्मेदारियां बडी़ हो जाती है। लेकिन दुर्भाग्य ही है कि सत्ता के अहंकार में डूबे सत्तासीन कांग्रेस दल ने जनता से ही किनारा कर लिया है। जिन्हें नैतिकता दिखाते हुये स्वयं ही पद से अविलंब हट जाना श्रेयकर होगा। भाजपा पार्षद दल शहर की जनता की सेवा करने की ज़िम्मेदारी के लिये सदैव सजग व तत्पर है। 

You can share this post!

Related Posts
Adevertise