Adevertise
Top Stories
https://youtube.com/shorts/NPuqWeieOkg?feature=share
अन्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

नशे में धुत हनुमानजी की मूर्ति को बांस के डंडे से मार कर खंडित किया गया, आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया:- पुरानी बस्ती गांधी नगर ढाल लाखे नगर कि घटना

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। राजधानी रायपुर के पुरानी बस्ती लाखे नगर ढाल गांधी नगर थाना पुरानी बस्ती के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में सामुदायिक भवन के पास हनुमानजी की मूर्ति को नशे में धुत एक व्यक्ति ने बांस के डंडे से मारकर खंडित करने की घटना सामने आई है। जहां प्रार्थी धनंजय तिवारी पिता श्री कृष्ण कुमार तिवारी उम्र 21 वर्ष ने थाने में लिखित सूचना दी कि मोहल्ले के सामुदायिक भवन के पास पंचमुखी हनुमान मंदिर है, जिसकी प्राण-प्रतिष्ठा 20-25 वर्ष पूर्व कि गई है जिसमें समिति के द्वारा पूजा पाठ किया जाता है।




वहीं दिनाँक 4.07.2023 को तकरीबन 12 से 12:30 के मध्य सुरेश देवांगन नामक व्यक्ति ने बांस के डंडे से हनुमानजी की मूर्ति को मारकर खंडित कर दिया जिससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। आरोपी का नाम सुरेश देवांगन है पिता स्व.रामभरोसा देवांगन उम्र 59 वर्ष गांधी नगर लाखे नगर थाना पुरानी बस्ती जिला रायपुर निवासी है। आरोपी सुरेश देवांगन के घर के सामने ही आम स्थान पर पंचमुखी हनुमान मंदिर है।
स्थानीय निवासियों का कहना है कि आरोपी सुरेश देवांगन द्वारा लगभग 1 माह पूर्व से ही मोहल्ले में लोगो से चिल्ला चिल्ला कर कहा था की मूर्ति को हटा लो नही तो तोड़ दूंगा और आरोपी सुरेश देवांगन ने घटना को अंजाम देते हुए बांस के डंडे से मारकर मूर्ति को तोड़ कर खंडित कर दिया।
इस घटना से मोहल्लेवासियों में काफी आक्रोश का वातावरण निर्मित हो गया है।
आरोपी को पुरानी बस्ती थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर अप्र. क्र.295/23 धारा 295 भा. द. वि. के तहत रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise