Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



संवेदनशील केन्द्र सरकार का ऐतिहासिक कदम, 75 लाख गरीब परिवारों को उज्जवला योजना में मुफ्त गैस कनेक्शन का मिलेगा लाभ

जगदलपुर। रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों मे कमी एवं 75 लाख परिवारों को उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे चल रही भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार की संवेदनशीलता व ठोस वित्तीय प्रबंधन को दर्शाती है।घरेलू रसोई गैस की कीमतों मे 200 रुपये व उज्जवला योजना के तहत प्राप्त सिलेंडर पर 400 रुपए की कमी देश की बहनों को रक्षाबंधन पर देश की संवेदनशील भाजपा सरकार द्वारा दिया गया उपहार है। भारतीय जनता पार्टी बिलासपुर संभाग प्रभारी  किरण देव ने कहा कि कोरोना आपदा व वैश्विक आर्थिक अस्थिरता के बीच केंद्र सरकार का यह कदम क्रांतिकारी व ऐतिहासिक है।

 किरण देव ने कहा कि ठोस वित्तीय अनुशासन व राष्ट्र प्रथम की नीति पर चल रही  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के कामों का परिणाम है कि भारत आज विश्व मे सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था में शुमार है,जिसके परिणामस्वरूप देश की जनता को वैश्विक अस्थिरता मे भी केंद्र सरकार राहत पहुँचाने मे सफल रही।

किरण देव ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों का सुखद नतीजा है कि आज देश मे 13 करोड़ लोग बहुत कम समय मे बहुआयामी गरीबी से बाहर आए । नीति आयोग द्वारा निर्धारित बहुआयामी गरीब सूचकांक मे ईधन उपलब्धता भी एक मानक है । 75 लाख परिवारों को उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन भारत से गरीबी उन्मूलन की दिशा को तेज करेगा।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise