Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी


संकल्प सांस्कृतिक समिति द्वारा दुर्गा कॉलेज में नशामुक्त भारत अभियान तथा चित्रकला का आयोजन:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। नशे के दुष्प्रभाव के संबंध में संकल्प सांस्कृतिक समिति के निर्देशिका मनीषा शर्मा के निर्देशन में राज्य स्तरीय समन्वयक एजेंसी छत्तीसगढ़ के द्वारा दुर्गा कॉलेज रायपुर में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत नशे के दुष्प्रभाव के सम्बन्ध में चित्रकला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें दुर्गा महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी श्रीमति सुनीता चंसोरिया सहित महाविद्यालय के सभी छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

 इसके साथ ही इस कार्यक्रम के माध्यम से महाविद्यालय के छात्राओं को नशा मुक्त भारत अभियान का उददेश्य उन तक पहुचाना और विभिन्न गतिविधियो के माध्यम से मादक द्रव्यों के सेवन के बारे में जागरूकता प्रदान करना था।इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से छात्रों को नशे को ना कहना एवं वे कैसे नशे से दूर रह सकते है एवं अपने जीवन को कैसे बेहतर बना सकते है इन सभी विषयो पर चित्रकला के माध्यम से जानकारी प्रदान की गई।
 कार्यक्रम में राज्य स्तरीय समन्वय एजेंसी के कार्यकर्ता के रूप में परियोजना समन्वयक लक्ष्मी नारायण देवांगन एवं डॉक्यूमेंट ऑफिसर सुमन यादव फील्ड ऑफिसर शुभम बल, विवेक वैष्णव सयुक्त रूप से उपस्थित थे तथा कार्यक्रम में दुर्गा महाविद्यालय के बहुत से छात्रों ने भी भाग लिया एवम सभी ने एक से बढ़ कर एक चित्रकला बना कर कार्यक्रम को सफल बनाया ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise