Adevertise
Top Stories
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल





प्रदेश वासी मूल भूत सुविधाओं जैसे शिक्षा,स्वास्थ्य,पानी और सुरक्षा के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति और भ्रष्टाचारजेडसंजीव झा, प्रदेश प्रभारी, आप, छत्तीसगढ़

कांग्रेस  और भाजपा दोनों सांठ गांठ कर जनता को सिर्फ बेतुके मुद्दों पर गुमराह कर रहे, भ्रष्टाचार चरम पर पहुंचा , - संजीव झा, प्रदेश प्रभारी, आप, छत्तीसगढ़।

कांग्रेस सरकार में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह विफल,आदिवासी और पुलिस दोनों असुरक्षित- संजीव झा, प्रदेश प्रभारी आप, छत्तीसगढ़।

आप संगठन विस्तार के तहत पूरे प्रदेश के सभी जिला में जिला इंचार्ज  और जिला सचिव की घोषणा -संजीव झा, प्रदेश प्रभारी, आप, छत्तीसगढ़।

आप प्रदेश प्रभारी संजीव झा संगठन विस्तार और उसकी समीक्षा के लिए जगदलपुर, चित्रकोट, बस्तर  दौरे पर।

 जगदलपुर । आम आदमी पार्टी अब छत्तीसगढ़ में चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी व दिल्ली बुराड़ी के विधायक संजीव झा रविवार को जगदलपुर पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने जगह जगह उनका भव्य स्वागत किया। एयर पोर्ट चौराहे पर आतिषबाजी की गई जहां से सैकड़ो गाड़ियों का काफ़िला कोतवाली तिराहे तक आई। पहले से ही कोतवाली तिराहे पर उपस्थित सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रभारी का स्वागत किया। इसके बाद प्रदेश प्रभारी संजीव झा और प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी कार्यकताओं के साथ मेन रोड, गोल बाज़ार चौराहा, मिताली चौक होते हुए कार्यक्रम स्थल सिरहा सार तक पहुंचे।

आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी और बुराड़ी के विधायक संजीव झा अपने 8 दिवसीय दक्षिण छत्तीसगढ़ प्रवास के अंतर्गत आज जगदलपुर, चित्रकोट, बस्तर क्षेत्र में पार्टी के विभिन्न कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 

प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में सौंपने की योजना राज्य सरकार व केंद्र की सरकार में बैठे दोनों ही दल को जिम्मेदार ठहराया  है । संजीव झा ने निजीकरण को  दुर्भाग्यपूर्ण बताया। एनएमडीसी द्वारा लगभग 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बस्तर स्थित निर्माणाधीन नगरनार स्टील प्लांट का निकट भविष्य में प्रारंभ होना संभावित है। इस स्टील प्लांट के प्रारंभ होते ही बस्तर की बहुमूल्य खनिज संपदा का दोहन बस्तर स्थित एनएमडीसी के नगरनार स्टील प्लांट में होगा और इससे राष्ट्र निर्माण में सहयोग प्रदान होगा। इस औद्योगिक इकाई के शुरू होने से क्षेत्र में हजारों प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर मिलेंगे , लेकिन निजीकरण का फैसला यदि लागू हुआ तो यह सपना ध्वस्त हो जाएगा और प्रदेश के भोले भाले लोगो के साथ शोषण शुरू हो जाएगा।


प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने कहा कि प्रदेश की भुपेश बघेल सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है।प्रदेश में आदिवासियों सहित आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिस अधीक्षक तक सुरक्षित नहीं हैं,जिससे प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है। बस्तर क्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा मिलकर धर्म के नाम पर आदिवासियों में फूट डाल रहे हैं। संजीव झा ने पत्रकारो से रूबरू होते हुए हमलों की कड़ी निंदा की  है और कहा कि घटना के लिए दोनों ही राजनीतिक पार्टियां भाजपा और कांग्रेस जिम्मेदार हैं जो भोले-भाले आदिवासियों को सामने रखकर धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं।संजीव झा  ने आदिवासी समाज के लोगों से अपील की है कि समाज किसी के बहकावे में न जाकर आपसी प्रेम और भाईचारा के साथ रहें।मोहब्बत के रास्ते बस्तर क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था कायम करने की दिशा में आगे बढ़ें।  

संजीव झा ने सभी को नव वर्ष की बधाई देते हुए नये  सदस्यों को पार्टी में प्रवेश भी  करवाया। जिस प्रकार दिल्ली में केजरीवाल की आप सरकार ने पूरी दिल्ली में सिर्फ 5साल में बहुत से कार्य किए फिर छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं?  मुफ्त बिजली (सीमित ) और बिजली के भाव बिलकुल बढ़े नही  और मुफ्त पानी भी दे रही है और स्वास्थ्य जांच और दवाई मुफ्त दे रही है लेकिन छत्तीसगढ़ ये सब अब भी कोसो दूर है क्योंकि भाजपा और कांग्रेस सिर्फ झूठे वादे लोकलुभावन घोषणा कर होर्डिंग पर बड़े बड़े विज्ञापन तक ही सीमित रहते हुए  छल से वोट लेने की राजनीति में लिप्त  है।

संजीव झा ने कहा कि  जनता  समझ गई है की उन्हें कांग्रेस और भाजपा सिर्फ छल रही है और आम आदमी पार्टी अब ये जनता के साथ छल ज्यादा नही होने देंगे । हम प्रदेश वासियों के साथ और सहयोग के लिए भी जनता के पास जा रहे है और ईमानदार राजनीति की अलख जलाकर लगातार सहयोग मांगेगे। जनता के वोट का सही मान रख बदलबो छत्तीसगढ़2023 अभियान को आगे बढ़ाएंगे।

दिल्ली में आप विधायक व छत्तीसगढ़ के प्रभारी संजीव झा के निर्देशानुसार राज्य में सांगठनिक ढांचा तैयार हो चुका है।प्रदेश के लगभग बीस हजार गांवों में आम आदमी पार्टी अपने यूनिटों में इंचार्ज बनाने की प्रक्रिया जोर शोर से चल रही है ,जो आने वाले दिनों में पूरी कर ली जायेगी। इसके साथ ही  पार्टी जल्द ही भ्रष्टाचार,  स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों को लेकर अपना प्रदेशव्यापी अभियान शुरू कर अपने मजबूत संगठन के द्वारा हर घर तक  पहुंचेगी ।

पार्टी ने ग्राम संवाद कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य के लगभग 20 हजार गांवों में अपना सांगठनिक ढांचा तैयार कर लेने के लिए संकल्पित है और करीब 5लाख  से अधिक नए सदस्य बनाए गए हैं।इस तरह लगभग सभी गांवों  तक आम आदमी पार्टी की पैठ बन गई है।इतना ही नहीं, सभी विधानसभाओं में पर्यवेक्षकों  ने अपने सतत प्रयास और नियोजित क्रियात्मक शैली से अभियान चलाकर प्रदेश में कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर मजबूत संगठन को क्रियाशील और धारदार बनाया है ।
संगठन विस्तार के तहत पूरे प्रदेश के सभी जिला में जिला इंचार्ज  और जिला सचिव की घोषणा की गई।विधानसभा वार कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से चर्चाओं का दौर लगातार जारी  है।  

आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ की मिशन2023 की तैयारी अब मजबूती से चल रही है। इसी के अंतर्गत
छ.ग. प्रभारी  संजीव झा का 8 दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास का कार्यक्रम है जिसके पहले चरण में साउथ जोन में भव्य रैली, कार्यकर्ता सम्मेलन, न्यू जॉइनिंग व प्रेस वार्ता करेंगे। जगदलपुर,चित्रकोट, बस्तर के बाद बीजापुर, सुकमा और दंतेवाड़ा ज़िलें के कार्यक्रम होने हैं। आगे के कार्यक्रम के लिए टीम रायपुर वापस लौट आयेगी। प्रदेश के हर गांव से ग्रामवासियों के प्यार और निरंतर सहयोग से एक ईमानदार सरकार बनाने का निश्चय अब प्रदेश वासी आम आदमी पार्टी को अवसर दे कर पूरा करने का मन बना चुके है। 

इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष जी के साथ देवलाल नरेटी,उत्तम जायसवाल, वदूद आलम,भानु चंद्रा, गोपाल साहू,केंद्रीय पर्यवेक्षक संतोष श्रीवास्तव ,राकेश शॉ,राष्ट्रीय परिषद सदस्य तरुणा साबे बेदरकर,जिला अध्यक्ष नरेंद्र भवानी,जिला सचिव जगमोहन बघेल ,दंतिराम पोयम,शुभम सिंह,ईश्वर कश्यप फूलमति कुड़ियाम ,नवनीत सराठे समेत सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्तिथ रहें।



You can share this post!

Related Posts
Adevertise