Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

 

जगदलपुर/नगरनार स्टील प्लांट में 30 जुलाई सन 2023 रविवार को एनएमडीसी लिमिटेड के वित्त निदेशक और कार्यवाहक सीएमडी अमिताव मुखर्जी ने ब्लास्ट फर्नेस में कोक की चार्जिंग की प्रक्रिया सफलतापूर्वक शुरू की,इस अवसर पर आयोजित पूजा में भाग लेने के बाद अमिताव मुखर्जी ब्लास्ट फर्नेस के कंट्रोल रूम के लिए रवाना हुए जहां से उन्होंने इस प्रक्रिया को सफलतापूर्वक प्रारंभ किया। कई कठिनाइयों को सफलतापूर्वक पार कर इस्पात संयंत्र को चालू करने की दहलीज पर लाने के लिए अमिताव मुखर्जी ने टीम की सराहना की। अमिताभ मुखर्जी नगरनार स्टील प्लांट की कमिश्निंग के लिए चल रहे कार्यों का जायजा लेने के लिए शनिवार देर रात हैदराबाद से नगरनार पहुंचे ,थे टीम के वरिष्ठ सदस्यों को संबोधित करते हुए अमिताभ मुखर्जी ने अंतिम चरण में चल रहे काम के महत्वपूर्ण पहलुओं पर जोर दिया उन्होंने कहा अगले कुछ दिनों में जो भी मुद्दे सामने आएंगे उनका समाधान आपातकालीन आधार पर करना होगा।

 उन्होंने अपनी टीम से  कहा कि देश की नजर हम पर हैं हमें उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना है नगरनार स्टील प्लांट के टीम ने अमिताव मुखर्जी को भरोसा दिलाया कि उनकी नजर अपने लक्ष्य पर केंद्रित है और वह कमिश्निंग में कोई ढील नहीं आने देंगे।


महाप्रबंधक एवं संचार प्रमुख रफीक अहमद जिनाबड़े ने बताया चूंकि नगरनार प्लांट एक इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट है इसकी अलग-अलग इकाइयों में सही समन्वय बनाना अति महत्वपूर्ण है आज की प्रक्रिया संबंधित संबंधों की श्रृंखला में से एक है जो जल्दी ब्लास्ट फर्नेस के चालू होने में परिणित होगी, ब्लास्ट फर्नेस द्वारा उत्पादित गरम धातु को स्टील मेल्टिंग शॉप में स्टील में परिवर्तित किया जाएगा जिससे कंटीन्यूस कास्टिंग मशीन के माध्यम से तीन स्लैब कास्टर और हॉट स्ट्रिप मिल में ले जाया जाएगा जहां एचआर कॉइल अंतिम उत्पाद के रूप में उभरेगा।

 इस मौके पर विनय कुमार निदेशक तकनीकी एनएमडीसी संजय कुमार वर्मा निदेशक वाणिज्यिक और निदेशक तकनीकी अतिरिक्त प्रभार में कौन प्रवीण कुमार कार्यकारी निदेशक और परियोजना प्रभारी नगरनार स्टील प्लांट वरिष्ठ अधिकारी और श्रमिक संघों के प्रतिनिधि समारोह में उपस्थित थे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise