Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को वर्चुअल के माध्यम से जगदलपुर विकासखंड में नानगुर की नई तहसील का किया लोकार्पण.
क्षेत्रवासियों में आज से ही दिपावली का चढ़ा खुमार जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व में जमकर हुई आतिशबाज़ी.
जगदलपुर/ प्रदेश के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल सोमवार को राजधानी रायपुर से वर्चुअल के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश में बस्तर जिला के जगदलपुर विकासखण्ड की नई तहसील का उद्घाटन किया जगदलपुर विकासखंड में नानगुर आज नई तहसील के रूप में अस्तित्व में आई। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि बस्तर जिले में वर्तमान में 7 तहसीलें है छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद से ही इन जगह में तहसील कार्यालय शुरू करने की मांग लगातार की जाती रही है शासन-प्रशासन के साथ पत्रों-प्रपत्रो के आदान-प्रदान के साथ ही कई मौकों पर स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों द्वारा इसके लिए वृहद स्तर पर आवाज़ बुलन्द की गई, राजीव शर्मा ने कहा कि प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय नानगुर को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की गई थी लेकिन मामला यहीं तक सीमित रहा।

 इस साल 25 मई को जनता से भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नानगुर में जन चौपाल लगाई थी जिसमें उन्होंने नानगुर को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की थी जिसे संवेदनशील मुख्यमंत्री ने महज ही 4 महीने में ही पूरा कर दिखाया, राजीव शर्मा ने बताया कि लगभग 52 गांव के 30 ग्रामपंचयतो सहित 11 हल्का पटवारी के 38100 हजार ग्रामवासी इस नई तहसील से लाभान्वित होंगे अब क्षेत्रवासियों व किसानों को अपने राजस्व मामले के लिए दर-दर भटकने की जरूरत नहीं होगी।

 उनकी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य के मुखिया ने एक निर्णायक कदम उठाते हुए दिवाली की सौगात उन्हें उपहार स्वरूप भेंट की। नई तहसील के अस्तित्व में आने पर क्षेत्र में खुशियों का माहौल है क्षेत्रवासी आज से ही दीपावली के खुमार में नज़र आने लगे तथा जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व में जमकर की आतिशबाज़ी व बांटी मिठाई। क्षेत्रवासियों ने यह सौगात देने के लिए प्रदेश के मुखिया सहित जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा का हृदय की गहराईयों से धन्यवाद ज्ञापित कर आभार व्यक्त किया।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise