Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




- किसानों को बीज वितरित किया, मितानिनों को मिला सम्मान
- नगरनार में लैम्प्स के गोदाम का लोकार्पण किया

जगदलपुर। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती  जगदलपुर विधायक व संसदीय सचिव   
ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र के नगरनार में स्कूली छात्राओं के लिए आयोजित सायकिल वितरण समारोह में विद्यार्थियों को संबोधित करते जब स्वर्गीय हरिवंश राय बच्चन की यह पंक्तियां सुनाई तो कार्यक्रम स्थल विद्यार्थियों के तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। सरस्वती सायकिल योजना को बेहतरीन योजना निरुपित करते कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुशल नेतृत्व में अनेक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने गढ़बो नया छत्तीसगढ़ का नारा ही नहीं दिया है अपितु वे राज्य को बेहतर बना रहे हैं। इसी कड़ी में नगरनार को पहले से अच्छा बनाने की पहल की जा रही है। उन्होने विद्यार्थियों से मेरिट में आने का आह्वान किया। रेखचंद जैन ने कहा कि स्कूल का जो भी छात्र मेरिट में आएगा उसे 50 हजार रुपए मेरे द्वारा दिया जाएगा। उन्होने बच्चों से तैयारी के नाम पर घर वालों को गुमराह करने की बजाए खूब मेहनत करने कहा और हरिवंश राय बच्चन की कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, कविता की चंद पंक्तियां सुनाई। संसदीय सचिव ने कहा कि हौसला मजबूत होगा तो कभी हार नहीं होगी। 

खंड शिक्षा अधिकारी मान सिंह भारद्वाज ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन की सरस्वती सायकिल योजना बेहतरीन योजना है। उन्होने स्कूल प्रबंधन से बोर्ड परीक्षा का परिणाम और बेहतर लाने कहा। नीट व आईआईटी की परीक्षा देने, जिला प्रशासन द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ज्ञान गुड़ी की स्थापना करने आदि की जानकारी भी दी। भारद्वाज ने टॉपर बच्चों को पारितोषिक मिलने और मुख्यमंत्री द्वारा हेलीकाप्टर से रायपुर तक भ्रमण करवाने की योजना की जानकारी भी दी। खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों से बच्चों की पढ़ाई पर और ज्यादा ध्यान देने कहा। मुश्किलें आएंगी लेकिन इरादे दृढ हो तो सफलता जरूर मिलेगी। इंद्रावती विकास प्राधिकरण सदस्य सियाराम नाग ने विभिन्न क्षेत्रों में जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन के द्वारा किए जा रहे प्रयासों और उनकी सरलता- सहजता की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। 

सरपंच लैखन बघेल ने कहा कि हमारे विधायक सुख- दुख में खड़े रहते हैं। आपमें से कुछ लोगों को वोट देने का अधिकार मिलने वाला है। उन्होने रेखचंद जैन  को फिर से जिताने की अपील उपस्थित लोगों से की। 
कार्यक्रम के दौरान एक दर्जन किसानों को 260 किलो गेहूं, चना, मसूर, उड़द  और मूंग बीज का वितरण किया गया। वहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष सेवा देने वाली मितानिनों और स्कूल के प्रतिभावान बच्चों का सम्मान भी किया गया। 
कार्यक्रम के दौरान मेघनाथ बघेल, उप सरपंच रविशंकर दास, धनुर्जय दास, घनश्याम महापात्र, विजय दास, आमागुड़ा सरपंच भगत राम, शोभा राम, इन्दु बघेल, कमलोचन कश्यप, ईश्वर बघेल, नीलो पुजारी, डूमर पुजारी, हेमू बघेल, सुकालू बघेल, मनु बघेल, विजय सिंह, विनोद कुकड़े, विकास राव, प्राचार्या ज्योति श्रीवास्तव, सुधीर देवांगन, उमेश्वरी देवांगन, नील हरी महापत्र, राजू राम कश्यप, पंच, मितानिन, शिक्षक- शिक्षिकाएं, छात्र- छात्राएं व अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम संचालन लक्ष्मी मार्कंडेय व ओमप्रकाश जोशी ने किया। 

मातागुड़ी का चेक सौंपा, प्रतिभाओं का किया सम्मान

संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने नगरनार सरपंच व सचिव को हिंगलाजिन मातागुड़ी के जीर्णोद्धार के लिए स्वीकृत पांच लाख रुपए में से एक लाख रुपए का चेक सौंपा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 लाख रुपए की लागत से बनने वाले बाउन्ड्रीवाल का भूमिपूजन किया गया। विधायक जैन ने नवमीं कक्षा में अध्ययनरत 58 छात्राओं को सायकिल वितरित की। 

गोदाम सह चबूतरा का लोकार्पण

स्कूली कार्यक्रम से पूर्व रेखचंद जैन ने नगरनार में निर्मित 500 मीट्रिक टन क्षमता के गोदाम सह चबूतरा का लोकार्पण किया। इसका निर्माण 26.50 लाख रुपए की लागत से जिला खनिज संस्थान निधि के द्वारा करवाया गया है। इस दौरान सोमनाथ सेठिया समेत लैम्प्स के अधिकारी- कर्मचारी मौजूद रहे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise