Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

रायपुर मेकाहारा अस्पताल में डॉक्टर्स के निचे वाले स्टाफ करते हैं मरीज के परिजनों से दुर्व्यवहार, डॉक्टरों का सहयोग लेकिन स्टाफ के लोगों के कारण मेकाहारा बदनाम-स्वास्थ्य विभाग ले संज्ञान
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
रायपुर।रायपुर के मेकाहारा अस्पताल कि व्यवस्था बेहद लचर हो चुकी है, यहां हॉस्पिटल के डॉक्टरों का सहयोग तो मिलता लेकिन उनके नीचे वाले स्टाफ के कारण मेकाहारा बदनाम हो चुका है।यहाँ के कुछ विभाग के स्टाफ हैं जो साफ साफ अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हैं और ना ही इन निचे के स्टाफ वालों से कोई भी सही जानकारी दी जाती है ना ही अच्छा व्यवहार किया जाता है।
कुछ स्टाफ से जब ये कहा है कि मैडम बेडशीट चेंज करवानी है तो उनका कहना है कि ये सब हमारा काम नही है इस विभाग के कर्मी कोई और हैं उनको जाके बोलिये जबकि,उसी चैम्बर और विभाग में ये स्टाफ बैठ के टाइम पास करते रहते हैं, मोबाइल में व्यस्त रहते हैं।जब यह इनका विभाग नही तो फिर ये उस चैम्बर में क्यों बैठे हैं।
    * खुद कहते हैं कल एडमिट होना है लेकिन आने के बाद कहते कि बेड खाली नही-गुमराह करने का काम किया जाता है*
मेकाहारा के डॉक्टर्स के विषय मे यह बात नही क्योंकि उनका सहयोग रहता है एवं डॉक्टरों को भगवान का रूप कहा जाता है लेकिन उनके नीचे के विभाग वालों की बदसलूकी बदतमीजियों की वजह से लोग मेकाहारा में इलाज करवाने से घबराते हैं,जोकि बेहद निन्दनीय है तथा चिंता का विषय है।
बुजुर्गों को किसी बात पर झूठ बोल रहे हो कहकर अपमानित किया जाता है तथा इस बात का जब विरोध किया जाता है कि ऐसा ना बोलें तो इस बात पर जो करना है कर लो जिसको फोन लगाना है लगा लो कहकर बदसलूकी और धमकी दी जाती है।यहाँ के लैब टेक्नीशियनों का भी यही हाल है।
इन स्टाफ वालों की वजह से ही पूर्व में भी इस प्रकार कि कई घटनाएं देखने को मिल चुकी है, लेकिन इन गुमराह और बदसलूकी करने वालों के ऊपर कोई संज्ञान नही लिया जाता है।
इन स्टाफ वालों को मेकाहारा के डॉक्टरों से यह सिख जरूर लेनी चाहिए कि जिस प्रकार वो अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हैं ठीक उसी तरह इन डॉक्टर के नीचे वाले स्टाफ को भी अपनी जिम्मेदारी का वहन करें औऱ किसी से भी बदसलूकी और दुर्व्यवहार किसी से ना करें।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise