Adevertise
Top Stories
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



मवेशी मार्गों में है, गोठान काग़ज़ों में ,कांजी हाउस में ना चारा है,ना पानी है ना शेड- नेता प्रतिपक्ष नगर निगम

विपक्ष के दवाब में और अपनी ज़िम्मेदारी से बचने महापौर लापता- वरिष्ठ पार्षद योगेन्द्र पाण्डेय 

असंवेदनशील निगम ज़िम्मेदारी लेने के बजाय भ्रष्टाचार में रत- सुरेश गुप्ता 


भाजपा पार्षद दल की अगुवाई में भाजपाइयों ने किया नगर निगम का घेराव , महापौर लापता के पोस्टर चिपकाए, जिम्मेदारों की अनुपस्थिति में निगम में जड़ा ताला ,महापौर के नाम सौंपा ज्ञापन 

जगदलपुर/भाजपा पार्षद दल ने मंगलवार महापौर को ज्ञापन सौंपकर,ज्ञापन में शहर में बेतरतीब बढ़ रहे आवारा कुत्ते तथा व्यस्ततम मार्गों में मवेशियों का क़ब्ज़ा और कांजी हाउस में अस्थाई गोठान के धाराशाही होने पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया है ! शहर में आवारा कुत्तों की संख्या में भारी बढ़ोतरी तथा लोगों के भयाक्रांत होने पर भी चिंता ज़ाहिर की गई है ! ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि प्रदेश सरकार की दो अत्यंत महत्वपूर्ण योजना गोठान तथा रोका छेका जिस प्रकार से नगर निगम क्षेत्र में दम तोड़ रही है संभवतः जगदलपुर नगर निगम अपने घोर लापरवाही के कारण पूरे प्रदेश में अव्वल है! 
संजय पाण्डेय ने कहा है कि मवेशी मार्गों में है, गोठान काग़ज़ों में है और कांजी हाउस में ना चारा है,ना पानी है ,ना शेड है और उनके इलाज के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं है ! व्यस्त मार्गों को गोठान में परिवर्तित कर दिया गया है,गोवंश अकाल मौत मरने या औने पौने दामों में निलाम होने मजबूर हैं ! और इसके परिणामस्वरूप गोवंश की दुर्घटनाओं में विभत्स  मौतें हो रही है और वहीं आम जनता दुर्घटनाओं का शिकार होकर घायल हो रहे हैं !

नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डेय ने कहा है कि शहर में आवारा कुत्तों की संख्या में भी बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है !गली कूचों में रात्रि में चलना मुश्किल हो गया है ! लोगों को आवश्यक कार्य भी हो तो वह घर से रात्रि में निकलने भयाक्रांत है ! कुत्ता काटने की संख्या में लगातार ब बढ़ोतरी हो रही है !अस्पतालों मे रेबीज के इंजेक्शन नहीं के बराबर है ॥ बावजूद इसके नगर निगम कुंभकरनी निद्रा में सोया हुआ है !
वरिष्ठ पार्षद योगेन्द्र पाण्डेय ने कहा है कि महापौर को पहले ही सूचित करने के बाद भी निगम का कोई भी ज़िम्मेदार प्रतिनिधि अधिकारी ज्ञापन  लेने मौजूद नहीं था । अपनी ज़िम्मेदारी से बचने और विपक्ष के दबाव के कारण महापौर लापता हो गई है ! भाजपा पार्षद दल ने महापौर लापता होने के पोस्टर भी लगाए और निगम में जब कोई भी  नेता अधिकारी ज्ञापन लेने के लिए नहीं आया तो डिस्पैच में जाकर ज्ञापन दिया और निगम के मुख्य द्वार में ताला लगाकर अपना विरोध दर्ज कराया !

नगराध्यक्ष  सुरेश गुप्ता ने कहा है कि निगम पिछले आठ वर्षों से डाग हाउस की बात कर रहा है परंतु डागहाउस तो दूर,कुत्तों का बंध्याकरण कराने में भी निगम असफल रहा है ! लोग व्यस्त मार्गों में मवेशियों के कारण तथा कुत्तों के काटने से दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं परंतु मदमस्त निगम पूरी तरह से असंवेदनशील होकर भ्रष्टाचार में रत है ! कांजी हाउस जिसे बाँस बल्लियों का शेड लगाकर गोठान बताया  जाता रहा है वहाँ पूरी तरह से भ्रष्टाचार का खुला खेल चल रहा है ! नगर निगम अपनी झूठी शान और अपने ग़ैर ज़िम्मेदाराना रवैये के कारण जनता की परेशानियों को दूर करने कोई रुचि नहीं ले रहा है ! 
ज्ञापन में चेतावनी देकर कहा गया है कि पाँच दिवस के अंदर गोठान/कांजी हाउस को दुरुस्त कर, रोका छेका पर अमल हो,मार्ग मवेशी विहीन हो तथा आवारा कुत्तों को पकड़कर अस्थाई डाग हाउस में उचित प्रकार रखने, बंध्याकरण करने आवश्यक पहल हो अन्यथा भाजपा पार्षद दल आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा ॥

नगर निगम के घेराव और ज्ञापन सौंपने के इस कार्यक्रम में संजय पाण्डेय ,सुरेश गुप्ता,योगेंद्र पांडे, आलोक अवस्थी ,दिगंबर राव, दयावती देवांगन,धनसिंह नायक ममता पोटाई, शंभु नाथ ,महेंद्र पटेल, सविता गुप्ता , रीना घोष, अविनाश श्रीवास्तव, आशुतोश पाल, राकेश तिवारी,शशिनाथ पाठक ,पंकज आचार्य, लाला महावर, अतुल कौशल,अभय दीक्षित, रवि कश्यप, मनोज पटेल,आनद झा, कृष्णा राय, रिंकु शर्मा,सुरेश मिश्रा, अरुण नेताम,लाला महावर, रिंकू शर्मा, रामकुमार मंडावी, खेमसिंह देवांगन, अनिल राव, योगेश शुक्ला, अमर झा, अभिषेक तिवारी,योगेश मिश्रा, रोहित खत्री मनोज ठाकुर, शिरीष मिश्रा, गीता मिश्रा, कृष्णा रॉय,विकाश चांडक, देवेश चांडक,हरीश पारेख, भुनेश्वर धुर्व, सत्यम झा, प्रेमकुमार यादव, आलेखराज तिवारी,विकाश चांडक अनिमेष सिंह राज पांडेय, गंगोत्री चंद्रवंशी,अभिषेक झा, मयंक नाथानी,प्रेम आचार्य के साथ बहुत से भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे

You can share this post!

Related Posts
Adevertise