Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



युवाओं के प्रेरणास्रोत राजीव ने ज़ीशान कुरैशी सहित युवा कांग्रेसियों के जांबाज़ कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न पंचायतों के हितग्राहियों से डोर टू डोर सम्पर्क कर भूपेश सरकार की उपलब्धियां गिनवाई

युवाओं के आईकॉन राजीव ने दी राज्य सरकार के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
 
15 साल बनाम 5 साल में राज्य के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सहित बस्तर को विकास के धरातल पर उतारा

कक्का ने सीमित समय में बदली प्रदेश सहित विभिन्न जिलों की तस्वीर और चहुंओर बह रही विकास की गंगा

इस कार्यक्रम के माध्यम से  सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर घर-घर पहुंच रही कांग्रेस – राजीव शर्मा

जगदलपुर/इन्द्रावती विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष राजीव शर्मा, राज्य मदरसा बोर्ड सदस्य अनवर खान, युंका के प्रदेश उपाध्यक्ष जनपद उपाध्यक्ष ज़ीशान कुरैशी, सरपंचगण, प्रभु दास,सन्तोष सेठिया,विजय ध्रुव, अरुण गुप्ता,आदर्श नायक,विक्की नायडू, सोनारू नाग,संजय नाग, दिनेश,लक्ष्मण नाग,लोकेश राम,सुखराम नाग व युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासियो द्वारा विभिन्न ग्रामपंचायतो में "भूपेश है तो भरोसा है" कार्यक्रम के दौरान बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी वर्गों के लिए अनेकानेक जनहित कारी योजनाएं लागू की है सभी पात्रजनों के द्वार तक इन्हें पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है। भूपेश सरकार राज्य के जन-जन का जीवन बेहतर बनाने के लिए कृत संकल्पित है।

लोकप्रिय व युवाओं के प्रेरणास्रोत राजीव शर्मा ने राज्य सरकार की योजनाओं से संबंधित जानकारी दी उन्होने हितग्राहियों के फॉर्म भी भरे। राज्य सरकार की योजनाओं से लाभांवित हो रहे हितग्राहियों से फॉर्म भरवाने सुबह से कांग्रेसी क्षेत्र में डटे हुए है। श्री शर्मा ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को ऐसा करने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होने स्वयं अनेक हितग्राहियों के फॉर्म भरे और उन्हें राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी।
 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जयकारा लगा। लोगों को जब मुख्यमंत्री के द्वारा लागू की गई योजनाओं की जानकारी दी गई तो भूपेश है तो भरोसा है के गगनभेदी नारों से कार्यक्रम स्थल गूंज उठा। राजीव ने विभिन्न ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते कहा कि कृषि, वनोपज, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्र से संबंधित योजनाओं के साथ बिजली बिल हाफ योजना, भूमिहीनों को 7000 रुपये सालाना, बेरोजगारी भत्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं- सहायिकाओं के मानदेय में बढ़ोत्तरी, मितानिनों को राज्य मद से अतिरिक्त राशि, ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली, गरीब परिवारों को प्रति माह एक रुपये की दर से 35 किलो चावल प्रदाय करने, 60 से अधिक प्रकार के वनोपजों की खरीदी, वनाधिकार पट्टा आदि की जानकारी दी। ग्रामवासियों ने कहा कि भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद पूरे प्रदेश में सकारात्मक बदलाव आया है और भूपेश पर ही भरोसा है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise